Live TV

Click For Blackberry, Android|For iPhone, iPad, iTouch l Comment

आरक्षण का सवाल

aradhana pandeyयह सही कहा गया है कि आरक्षण जैसी व्यवस्था एक आश्चर्य है, जिसमें सबकी तो नहीं, पर लाखों दलितों-शोषितों की जिंदगी पिछले 50-60 सालों में बदल गयी। जिन्हें हजारों सालों से किसी लायक नहीं छोड़ा गया था। आरक्षण के मूल उद्देश्य और लक्ष्य प्राप्ति पर भी सवाल उठाये गए हैं जो कहीं न कहीं से वाजिब भी हैं। अभी एक सप्ताह भी पूरे नहीं हुई जब एक मेधावी छात्रा सरिता का पुलिस परीक्षा में पास होने के बाद भी आरक्षण के कारण चयन नहीं हो पाया था।

Read more...

नवीनतम विडियो

बिंदास बोल

हालिया हलचल

पोल

केजरीवाल और नजीब के बीच जंग से क्या दिल्ली में संवैधानिक संकट उत्पन्न हो गया है।

उतार चढ़ाव के बाद टूटे बाजार, सेंसेक्स 58 अंकों की गिरावट के साथ बंद

उतार चढ़ाव के बाद टूटे बाजार, सेंसेक्स 58 अंकों की गिरावट के साथ बंदमुंबई : देश के शेयर बाजार में गिरावट देखी गई। सुबह से उतार-चढ़ाव भरे सत्र में मई वायदा एक्सपायरी और कॉरपोरेट जगत से खराब तिमाही नतीजों से बाजार के सेंटिमेंट को झटका लगा है। जहां निफ्टी 15.6 अंक गिरकर, यानी 0.19 फीसदी, 8,319 पर बंद हुआ वहीं बीएसई प्रमुख इंडेक्स 58 अंक टूटकर 27,507 पर बंद हुआ। सेंसेक्स पर 0.21 फीसदी की गिरावट दर्ज हुई।

Read more...
 

जेट एयरवेज ने पेश किया टिकटों पर 25 फीसदी छूट का ऑफर

जेट एयरवेज ने पेश किया टिकटों पर 25 फीसदी छूट का ऑफरनई दिल्ली : निजी विमानन कंपनी जेट एयरवेज ने अपनी उड़ानों पर 25 फीसदी की छूट का ऑफर पेश किया है। कंपनी इकनॉमी श्रेणी की ये टिकटें घरेलू रूटों पर सीमित अवधि के लिए बेचेगी। कंपनी के बयान में कहा गया है कि यह पेशकश 27 मई से 30 मई तक होगी और इनके जरिये 15 जून से 15 अक्तूबर तक यात्रा की जा सकती है।

Read more...

सीबीएसई : 10वीं के नतीजे घोषित

सीबीएसई : 10वीं के नतीजे घोषित       नई दिल्ली : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 10वीं परीक्षा 2015 का रिजल्ट आज दोपहर घोषित कर दिए गए है। इसके साथ ही पिछले एक हफ्ते से रिजल्ट को लेकर जारी कन्फ़्यूज़न भी आखिरकार खत्म हो गया। हालांकि रिजल्‍ट की घोषणा से 30 मिनट पहले से ही सीबीएसई की साइट क्रैश हो गई। जिस वजह से स्‍टूडेंट्स अपना रिजल्‍ट नहीं देख पा रहे हैं।

Read more...
Last Updated ( Thursday, 28 May 2015 15:32 )

दो मॉडलों पर कॉन्सटेबल के साथ बदसलूकी के मामले में केस दर्ज

दो मॉडलों पर कॉन्सटेबल के साथ बदसलूकी के मामले में केस दर्जमुंबई : दो मॉडल पूजा मिश्रा और श्रुति गुप्ता द्वारा मुंबई के डीएन थाने में महिला कॉन्सटेबल के साथ बदसलूकी करने का मामला सामने आया है। इस घटना चलते दोनों के खिलाफ हाथापाई का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक, पूजा मिश्रा और श्रुति गुप्ता दोनों रात एक बजे लोखंडवाला कॉम्प्लेक्स स्थित अपन घर जा रही थीं।

Read more...
Last Updated ( Thursday, 28 May 2015 15:31 )
 

मेरी स्टाइल के मुरीद हो गए प्रधानमंत्री मोदी : मांझी

मेरी स्टाइल के मुरीद हो गए प्रधानमंत्री मोदी : मांझीनई दिल्ली : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की। मुलाकात के बाद मांझी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने उनकी स्माइल की तारीफ की। मांझी ने कहा, 'प्रधानमंत्री जी ने मुझसे कहा कि जिस तरह आप मुश्किल हालात में भी मुस्कुराते रहते हैं, उससे सभी को सीख लेनी चाहिए।'

Read more...

व्यापम घोटाला : अब तक जांच से जुड़े 40 लोगों की रहस्यमय मौत

व्यापम घोटाला : अब तक जांच से जुड़े 40 लोगों की रहस्यमय मौतनई दिल्ली : मध्यप्रदेश का बहुचर्चित व्यापम घोटाले की जांच अभी तक जारी है। व्यावसायिक परीक्षा बोर्ड घोटाले की तीन साल की जांच के दौरान अब तक 40 लोगों की रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो चुकी है। हाईकोर्ट द्वारा घोटाले की जांच के लिए गठित एसआईटी के सामने पेश पुलिस रिपोर्ट में यह चौंकाने वाला खुलासा हुआ है।

Read more...
Last Updated ( Thursday, 28 May 2015 14:12 )

प्रधानमंत्री मोदी का सावरकर को सलाम, बताया प्रेरणा स्रोत

प्रधानमंत्री मोदी का सावरकर को सलाम, बताया प्रेरणा स्रोतनई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महान स्वतंत्रता सेनानी एवं प्रखर राष्ट्रवादी नेता वीर सावरकर की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। पीएम मोदी ने अपने संदेश में कहा मैं वीर सावरकर को उनकी जयंती पर नमन करता हूं। हम उनके अदम्य उत्साह और भारत के इतिहास में अमूल्य योगदान का स्मरण करते हैं।

Read more...
 

त्रिपुरा से हटाया गया एएफएसपीए, कहा-अब यह एक्ट जरूरी नहीं

त्रिपुरा से हटाया गया एफएसपीए, कहा-अब यह एक्ट जरूरी नहींअगरतला : त्रिपुरा सरकार ने बुधवार को राज्य से आर्म्ड फोर्सेस स्पेशल पावर एक्ट (एएफएसपीए) को हटाने का फैसला किया है। यह अधिनियम हिंसाग्रस्त क्षेत्रों में सुरक्षा बलों को व्यापक अधिकार और न्यायिक छूट देता है। उग्रवाद प्रभावित राज्य में 18 वर्षों से यह कानून प्रभाव में था। अगरतला में यह फ़ैसला राज्य की कैबिनेट मीटिंग में लिया गया है।

Read more...
Last Updated ( Thursday, 28 May 2015 12:37 )

गुर्जर आंदोलन : हाई कोर्ट ने राजस्थान के मुख्य सचिव और डीजीपी को लताड़ा

गुर्जर आंदोलन : हाई कोर्ट ने राजस्थान के मुख्य सचिव और डीजीपी को लताड़ाजयपुर : पांच प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर रेलवे पटरियों और हाइवे पर आंदोलन कर रहे गुर्जर समुदाय के लोगों को मुदाय के लोगों को हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद एक भी प्रदर्शकारी को गिरफ्तार नहीं कर पाने और 'अलोकतांत्रिक' प्रदर्शन से लोगों को मुश्किल में डालने की अनुमति देने को लेकर मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक की खिंचाई की।

Read more...

यमन में पुलिस मुख्यालय पर हवाई हमले, 45 की मौत

यमन में पुलिस मुख्यालय पर हवाई हमले, 45 की मौतसना : सउदी अरब के नेतृत्व में यमन की राजधानी में पुलिस कमांडो के एक मुख्यालय पर किए गए हवाई हमले में वहां मौजूद कम से कम 45 लोगों की मौत हो गई। शिया विद्रोहियों ने बताया कि ये सभी वहां देश के निर्वासित राष्ट्रपति के वफादार सैनिकों के खिलाफ लड़ाई की तैयारी के लिए इकट्ठा हुए थे।

Read more...
 

सस्ता होगा प्रीमियम ट्रेनों में सफर करना !

सस्ता होगा प्रीमियम ट्रेनों में सफर करना !नई दिल्ली : भारतीय रेलवे अब प्रीमियम ट्रेनों के किराए पर लगाम लगाकर पैसेंजरों को तोहफा देने की तैयारी शुरू कर दी है। इसके तहत अब प्रीमियम ट्रेनों के किराए में अनाप शनाप की बढ़ोतरी नहीं होगी। इनके अधिकतम किराए को एक सीमा में निर्धारित किया जा रहा है। प्रीमियम ट्रेनों का टिकट ऑनलाइन के साथ साथ रेलवे के टिकट काउंटर से भी मिल सकेगा।

Read more...
Last Updated ( Thursday, 28 May 2015 12:02 )

एक दिवसीय दौरे पर रायबरेली पहुंचीं सोनिया गांधी

एक दिवसीय दौरे पर रायबरेली पहुंचीं सोनिया गांधीरायबरेली : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी आज अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली के दौरे पर पहुंची। अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान आज सुबह फुरसतगंज हवाई अड्डे पर उतरने के बाद वह रायबरेली के भूयेमऊ गेस्ट हाउस पहुंचीं। सोनिया गांधी जिला स्तरीय सतर्कता एवं अनुश्रवण समिति की बैठक में भाग लेने के साथ ही सांसद निधि से बनी कई परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगी।

Read more...
Last Updated ( Thursday, 28 May 2015 11:58 )

अधिसूचना बचाने सुप्रीम कोर्ट पहुंची केंद्र सरकार

 अधिसूचना बचाने सुप्रीम कोर्ट पहुंची केंद्र सरकारनई दिल्ली : उपराज्यपाल और दिल्ली सरकार के बीच अधिकारों के स्पष्टीकरण वाली अधिसूचना को बचाने के लिए गृह मंत्रालय ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। जिसमें हाईकोर्ट ने कहा था कि गृह मंत्रालय की ओर से जारी अधिसूचना सही नहीं है। गृहमंत्रालय की दलील है कि इस मामले में कोर्ट की ओर से उसके पक्ष को सुना ही नहीं गया है।

Read more...
Last Updated ( Thursday, 28 May 2015 17:11 )
 

दोषियों को गुपचुप फांसी नहीं दी जा सकती : सुप्रीम कोर्ट

 दोषियों को गुपचुप फांसी नहीं दी जा सकती : सुप्रीम कोर्टनई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने फांसी देने के मामले में अहम फैसला सुनाते हुए कहा है कि दोषी ठहराए गए किसी भी व्यक्ति की अपनी गरिमा होती है और उन्हें मनमाने ढंग से, गुपचुप तरीके से या जल्दबाजी में फांसी नहीं दी जा सकती। कोर्ट ने कहा है कि उन्हें हर तरह कि कानूनी मदद और परिवार से मिलने की इजाजत दी जानी चाहिए।

Read more...

अमेरिका से पढ़कर लौटे हैं मैसूर के नए राजा यदुवीर वाडियार

अमेरिका से पढ़कर लौटे हैं मैसूर के नए राजा यदुवीर वाडियारमैसूर : मैसूर राजघराने के लिए आज का दिन बेहद खास है। आज नए राजा यदुवीर वडियार का राजतिलक हुआ। 23 वर्षीय यदुवीर अमेरिका की यूनिवर्सिटी ऑफ मेसाचुएट्स से इंग्लिश और इकॉमिक्स की डिग्री लेकर लौटे हैं। इस निजी समारोह में राजपरिवार के सदस्यों के साथ-साथ पुरोहित और महल के कर्मचारी शरीक हुए।

Read more...

सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट आज

सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट आजनई दिल्ली : केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 10वीं क्लास का रिजल्ट आज दोपहर करीब 2 बजे घोषित किया जाएगा। इसकी जानकारी सीबीएसई की वेबसाइट पर दी गई है। बता दें कि पहले दसवीं का रिजल्ट बुधवार ( 27 मई) को जारी किया जाना था, लेकिन अंतिम समय में बोर्ड ने इसे टाल दिया।

Read more...
 
  • «
  •  Start 
  •  Prev 
  •  1 
  •  2 
  •  3 
  •  4 
  •  5 
  •  6 
  •  7 
  •  8 
  •  9 
  •  10 
  •  Next 
  •  End 
  • »

Page 1 of 549

सब्सक्राइब करें

 

Join Us| Submit Your Story | Support Us | Franchisee | Stringer | Citizen Journalist | About Us | Contact Us | Production | Advertisement Enquiry | Privacy Policy | Legal Disclaimer

Designed & Developed By SudarshanNews.TV In Association With Mediabharti Web Solutions | Best Viewed in 1024x768 resolution.

Copyright © 2014 Sudarshan TV. All Rights Reserved.

Live Support