Live TV

Click For Blackberry, Android|For iPhone, iPad, iTouch l Comment

मर्यादा पुरुषोत्तम राम

सुदर्शन लॉगोमहर्षि वाल्मीकि कहते हैं कि ‘‘श्रीराम गंभीरता में समुद्र के समान तथा ऊंचाई में हिमालय के समान हैं।’’  राम सत्य के विग्रह हैं। मर्यादाओं को टूटने नहीं देते। भारतीय स्त्रियां राम जैसा वर चाहती हैं। पिता आदर्श पुत्र चाहते हैं और भाई राम जैसा भाई चाहते हैं। राम का जन्म मर्यादा का जन्म है। आदर्श का जन्मना है। रामनवमी राम के जन्म का सुंदर उत्सव है। अद्भूत बेला है। चैत शुल्क पक्ष की नवमी तिथि को पुनर्वसु नक्षत्र में कर्क लग्न में भगवान श्रीराम का जन्म हुआ।

Read more...

नवीनतम विडियो

बिंदास बोल

हालिया हलचल

पोल

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में आतंकवादी हमला, क्या पाकिस्तान को कड़ा जवाब देने का वक्त आ गया है ?

खाना बनाने में बिताते हैं भारतीय सबसे ज्यादा समय

User Rating: / 1
PoorBest 

 खाना बनाने में भारतीय बिताते हैं सप्ताह में 13 घंटे से ज्यादा समयन्यूरेमबर्ग/कोलकाता : भारत के लोग खाना बनाने और खाने के शौकीन होते हैं। और यहां के लोग औसतन दुनिया के अन्य देशों की तुलना में ज्यादा देर तक खाना पकाते हैं। शायद यही कारण हे कि भारत का खाना चटखारे लेकर खाया जाता है। सोमवार को एक शोध की रिपोर्ट में बताया गया कि भारत और यूक्रेन के लोग एक सप्ताह में 13 से ज्यादा घंटे खाना बनाने में बिताते हैं।

Read more...
Last Updated ( Tuesday, 31 March 2015 18:16 )
 

पटना के बहादुरपुर इलाके में ब्लास्ट, आरोपी फरार

User Rating: / 1
PoorBest 

पटना के बहादुरपुर इलाके में ब्लास्ट, आरोपी फरारपटना : पटना के इलाके बहादुरपुर में भगदड़ का मौहाल बन गया जब वहाँ अचानक से विस्फोट होने की खबर आई। खबर है कि पटना के बहादुरपुर शहर के एक फ्लैट में सोमवार रात को बम धमाका हुआ। हालांकि उस धमाके से किसी के घायल होने की खबर नहीं हैं। घटना के बाद पहुंची पुलिस ने चार कैन बम बरामद किए हैं।

Read more...

गुजरात में विवादित 'गुजकोक' बिल को विधानसभा ने दी हरी झंडी

User Rating: / 2
PoorBest 

गुजरात में विवादित 'गुजकोक' बिल को विधानसभा ने दी हरी झंडीअहमदाबाद : पिछले प्रयासों में असफल रहने के बावजूद गुजरात सरकार ने आतंकवाद और संगठित अपराधों पर लगाम लगाने के लिए लाए गए अपने विवादास्पद विधेयक 'गुजकोक' को विधानसभा में पास करा लिया है। मंगलवार को भारी विरोध वॉकआउट के बीच बिल को सदन की ओर से हरी झंडी दी गई। आपको बता दे कि ये बिल महाराष्ट्र कंट्रोल ऑफ ऑर्गेनाइज्ड क्राइम एक्ट की लाइन पर ही है।

Read more...

कीवी दिग्गज गेंदबाज डेनियल विटोरी ने क्रिकेट को कहा अलविदा

User Rating: / 1
PoorBest 

कीवी दिग्गज गेंदबाज डेनियल विटोरी ने क्रिकेट को कहा अलविदाऑकलैंड : न्यूजीलैंड के 36 वर्षिय दिग्गज स्पिन गेंदबाज और पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी ने क्रिकेट के सभी प्रारुपों से अलविदा लेने की घोषणा कर दी। विटोरी ने यह एलान क्रिकेट विश्व कप खत्म होने के बाद न्यूजीलैंड पहुंचकर किया। विटोरी ने कहा कि वो वर्ल्ड कप में अपनी टीम और खुद के प्रदर्शन से संतुष्ठ है। हालांकि उन्होंने कहा कि अगर उनकी टीम जीतती तो ज्यादा अच्छा होता।

Read more...
 

'सुपर 30' के संस्थापक आनंद कुमार की जीवनी पर किताब

User Rating: / 1
PoorBest 

'सुपर 30' के संस्थापक आनंद कुमार की जीवनी पर किताब नई दिल्ली : आनंद कुमार और सुपर 30 के हिस्से एक और उपलब्धि दर्ज होने वाली है। गरीब व पिछड़े तबके के छात्रों को आइआइटी की निशुल्क तैयारी कराने वाले कोचिंग संस्थान 'सुपर 30' के संस्थापक आनंद कुमार पर पेंगुइन प्रकाशन हाउस एक किताब प्रकाशित करेगा। इसमें आनंद के जीवन और उनकी उपलब्धियों से जुड़ूी चीजें शामिल की जाएंगी। इस बात पर सोमवार को एक एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर किए गए।

Read more...

देश के 18 टैक्स डिफॉल्टर्स पर 500 करोड़ का टैक्स बकाया

User Rating: / 1
PoorBest 

देश के 18 टैक्स डिफॉल्टर्स पर 500 करोड़ का टैक्स बकायानई दिल्ली : मंगलवार को वित्त वर्ष 2014-15 की समाप्ति के दिन इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने देश के 18 टैक्स चूककर्ताओ के नाम प्रकाशित किए है। इन सब पर कुल मिलाकर 500 करोड़ रुपये से अधिक कर बकाया है। इनमें से 11 नाम गुजरात से हैं। आयकर विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार इन नामों को सार्वजनिक करने का उद्देश्य यह है कि आम आदमी ऐसे लोगों की जानकारी देने में विभाग की मदद कर सके।

Read more...

19 अप्रैल को कांग्रेस करेगी किसान रैली, राहुल भी होंगे शामिल

User Rating: / 1
PoorBest 

19 अप्रैल को कांग्रेस करेगी किसान रैली, राहुल भी होंगे शामिलनई दिल्ली : सियासत से लंबी छुट्टी के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी जल्द लौट सकते हैं। रिपोर्टों के मुताबिक राहुल राजग सरकार के भूमि अधिग्रहण विधेयक के खिलाफ 19 अप्रैल को रामलीला मैदान में होने वाली कांग्रेस की रैली में शामिल होंगे। राहुल की वापसी को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा रैली में सभी वरिष्ठ नेता होंगे और राहुल भी उसमें शामिल हैं।

Read more...
 

गैस सब्सिडी लिंक करने की अंतिम तारिख 30 जून तक

User Rating: / 2
PoorBest 

 गैस सब्सिडी लिंक करने की अंतिम तारिख 30 जून तकनई दिल्ली : अगर आपने गैस सिलिंडर की सब्सिडी पाने के एजेंसी पर जाकर अपना बैंक अकाउंट और कनेक्शन लिंकअप नहीं कराया है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। क्योंकि अब सिलिंडर की सब्सिडी पाने की अंतिम तारीख 31 मार्च से बढ़कर अगले तीन माह यानी 1 अप्रैल से 30 जून तक उपभोक्ता अपने आधार नंबर देकर गैस अकाउंट बैंक से लिंक करा सकेंगे।

Read more...

पूर्व पीएम नरसिम्हा राव की याद में केंद्र सरकार बनवायेगी स्मारक !

User Rating: / 2
PoorBest 

पूर्व पीएम नरसिम्हा राव की याद में केंद्र सरकार बनवायेगी स्मारक !नई दिल्ली : केंद्र सरकार पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय पीवी नरसिम्हा राव की याद में एक स्मारक तैयार करने की योजना बना रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सरकार राव की याद में एक स्मारक बनवाने की योजना बना रही है। केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय ने पिछले सप्ताह एकता स्थल समाधि कॉम्प्लेक्स में पीवी नरसिम्हा राव की याद में स्मारक बनाने का प्रस्ताव कैबिनेट की मंजूरी के लिए रखा है।

Read more...

यमन से भारतीयों को निकालने के लिए पीएम ने सऊदी से मांगी मदद

User Rating: / 3
PoorBest 

यमन से भारतीयों को निकालने के लिए पीएम ने सऊदी से मांगी मददनई दिल्ली : आतंकवाद प्रभावित यमन में फंसे 4,000 भारतीयों की सुरक्षित वापसी पर खुद पीएम मोदी नजर बनाए हुए हैं। भारतीयों की सुरक्षा को लेकर चिंतित पीएम मोदी ने सोमवार रात सउदी अरब के शाह सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सउद से मदद मांगी। टेलीफोन पर हुई बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री ने उन्हें लोगों को यमन से निकालने की भारत की योजना के बारे में बताया।

Read more...
 

ट्रेनों की लेटलतीफी पर पीएमओ ने अपनाया कड़ा रूख

User Rating: / 2
PoorBest 

 ट्रेनों की लेटलतीफी पर पीएमओ ने अपनाया कड़ा रूखनई दिल्ली : देश भर में पिछले कुछ दिनों से देरी से चल रही ट्रेनों और बढ़ती लेटलतीफी की शिकायतों को लेकर पीएमओ ने कड़ा रूख अपनाते हुए रेल मंत्री सुरेश प्रभू से सवाल किए है। रेल मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक ट्रेन की लेटलतीफी को लेकर पीएमओ प्रभु से एक्शन चाहतें है। मंत्रालय के प्रवक्ता के अनुसार पीएमओ को ट्रेनों की लेटलतीफी की ढेरों शिकायतें मिली हैं। ये सभी शिकायतें रेल मंत्रालय को भेज दिए गए हैं।

Read more...

बाबरी केस : SC ने आडवाणी, जोशी समेत 20 लोगों को भेजा नोटिस

User Rating: / 1
PoorBest 

बाबरी केस : SC ने आडवाणी, जोशी समेत 20 लोगों को भेजा नोटिसनई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी, कल्याण सिंह, मुरली मनोहर जोशी और उमा भारती समेत 20 को नोटिस जारी किया है। उच्चतम न्यायालय ने मामले में याचिका का जवाब देने के लिए सीबीआई और अन्य को चार सप्ताह का समय दिया है। ये नोटिस महमूद अहमद नाम के याचिकाकर्ता द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने जारी किए हैं।

Read more...

कल से बदल रहा है रिजर्वेशन नियम

User Rating: / 1
PoorBest 

कल से बदल रहा है रिजर्वेशन नियमनई दिल्ली : एक अप्रैल से यात्रियों को चार महीने पहले के रेलवे रिजर्वेशन टिकट मिलना शुरू हो जाएंगे। रेलवे ने सॉफ्टवेयर में इसको लेकर बदलाव कर दिया है। इस नियम के तहत कल से अब चार महीने यानि 120 दिन पहले ही टिकट बुक कराए जा सकते हैं। फिलहाल 60 दिनों पहले तक ही आरक्षण होता है। यानी कि ये नियम सिर्फ आज तक के लिए ही है।

Read more...
 

देशभर में बेमौसम बारिश से हजारों हेक्टेयर की फसलें बर्बाद

User Rating: / 1
PoorBest 

देशभर में बेमौसम बारिश से हजारों हेक्टेयर फसलें बर्बादनई दिल्ली : देश के उत्तर और पूर्वी राज्यों में हुई बेमौसम बारिश और ओलों ने किसानों की महीनों की मेहनत पर पानी फेर दिया। बेमौसम हुई बारिश के चलते हजारों हेक्टेयर फसलें बर्बाद हो गई। बारिश व ओलावृष्टि में गिरी गेहूं की फसल सड़ने लगी है। जिससे उसे कटाना किसानों के लिए और मुश्किल हो गया है।

Read more...
Last Updated ( Tuesday, 31 March 2015 13:24 )

योगेंद्र और प्रशांत बना सकते हैं नई पार्टी

User Rating: / 1
PoorBest 

योगेंद्र और प्रशांत बना सकते हैं नई पार्टीनई दिल्ली : आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से निकाले जाने के बाद योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण अपनी नई पार्टी बनाने के मूड में हैं। दोनों ही नेताओं ने अगल पार्टी बनाने के संकेत भी दिए है। राजनीतिक माहौल को भांपने के मकसद से प्रशांत और योगेंद्र 14 अप्रैल को अपने समर्थकों के साथ एक बैठक करेंगे। इस मीटिंग में आप के बागी सदस्य और सामाजिक आंदोलनों से जुड़े नेता भी शामिल होंगे।

Read more...

जम्मू कश्मीर में बाढ़ से स्थिति गंभीर, राहत एवं बचाव कार्य जारी

User Rating: / 2
PoorBest 

जम्मू कश्मीर में बाढ से स्थिति गंभीर, राहत एवं बचाव कार्य जारी श्रीनगर : जम्मू कश्मीर में भीषण बाढ़ के सात महीने बाद मूसलाधार बारिश के कारण घाटी के विभिन्न इलाकों में पानी भर गया है। वर्षा और बाढ़ के चलते एक बच्चे सहित सात लोगों की जान जा चुकी है और 13 लापता है। जम्मू में हो रही लगातार बारिश से घाटी के लोगों के जन-जीवन को बुरी तरह प्रभावित किया है। वहीं, हजारों लोग अपने घरों को छोड़कर सुरक्षित स्थानों की तरफ पलायन कर चुके हैं।

Read more...
Last Updated ( Tuesday, 31 March 2015 11:06 )
 
  • «
  •  Start 
  •  Prev 
  •  1 
  •  2 
  •  3 
  •  4 
  •  5 
  •  6 
  •  7 
  •  8 
  •  9 
  •  10 
  •  Next 
  •  End 
  • »

Page 1 of 485

Live Support