Live TV

Click For Blackberry, Android|For iPhone, iPad, iTouch l Comment

शिक्षा का अधिकार

राहुल शर्मा शिक्षा का अधिकार कानून को लागू हुए पांच साल हो गए लेकिन इसके बाद भी करीब 60 लाख बच्चे स्कूली शिक्षा के दायरे से बाहर हैं। इस कानून के तहत 6 से 14 साल के हर बच्चे को नि:शुल्क और अनिवार्य शिक्षा प्राप्त करने का अधिकार है। इसके तहत सभी बच्चों को किसी भी विद्यालय में चाहे वो सरकारी हो या अर्द्ध सरकारी हो या कोई निजी विद्यालय सभी में दाखिला लेने का अधिकार है। निजी विद्यालयों में भी गरीब बच्चों के लिए 25 प्रतिशत सींटे आरक्षित होती है।

Read more...

नवीनतम विडियो

बिंदास बोल

हालिया हलचल

पोल

क्या कोई पार्टी अंबेडकर की विरासत पर अपना दावा कर सकती है ?

असम के राज्यपाल जेबी पटनायक का निधन

असम के राज्यपाल जेबी पटनायक का निधन नई दिल्ली : ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री और असम के राज्यपाल जानकी बल्लभ पटनायक का आज आंध्र-प्रदेश के तिरुपति में निधन हो गया। पटनायक राष्ट्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में भाग लेने के लिए तिरुपति गए थे। आपको बता दें देर रात सीने में दर्द की शिकायत के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Read more...
 

केंद्र सरकार ने पुरस्कारों से इंदिरा और राजीव के नाम हटाए

केंद्र सरकार ने पुरस्कारों से इंदिरा और राजीव के नाम हटाएनई दिल्ली : केंद्र सरकार ने प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस को जोरदार झटका देते हुए प्रत्येक वर्ष हिंदी दिवस पर दिए जाने वाले राजभाषा पुरस्कारों के नाम से पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के नाम पर कैंची चलाते हुए सरकार ने इन पुरस्कारों के नाम बदल दिए है।

Read more...

सलमान के 'हिट एंड रन केस' का फैसला छह मई को

सलमान के हिट एंड रन केस का फैसला छह मई को मुंबई : 13 साल पुराने 'हिट एंड रन' मामले में बॉलीवुड स्टार सलमान खान पर सुनवाई पूरी हो चुकी है, अभियोजन और बचाव पक्ष की दलीलें पूरी होने के बाद सत्र न्यायाधीश डीडब्ल्यू देशपांडे अब छह मई को फैसला सुनाएंगी। मुंबई की एक अदालत ने यह जानकारी दी है। इस हादसे में एक आदमी की मौत हो गई थी जबकि चार घायल हुए थे।

Read more...

सोनिया गांधी पर टिप्पणी मामले में गिरिराज सिंह को फटकार

सोनिया गांधी पर टिप्पणी मामले में गिरिराज सिंह को फटकार नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर अभद्र टिप्पणी करने वाले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने फटकार लगाई है। कांग्रेस सदस्यों ने गिरिराज के बयान को लेकर सदन में जमकर हंगामा किया जिसके कारण सदन को 20 मिनट के लिए स्थगित कर दिया गया। सदन शुरू होने के बाद गिरिराज सिंह ने लिखित वक्तव्य पढ़कर अपनी विवादास्पद टिप्पणी पर खेद प्रकट किया।

Read more...
 

मैं बाबा हूं, बाबा ही बने रहना चाहता हूं : बाबा रामदेव

मैं बाबा हूं, बाबा ही बने रहना चाहता हूं : रामदेव नई दिल्ली : योगगुरू बाबा रामदेव ने हरियाणा के कैबिनेट मंत्री पद का दर्जा लेने से इनकार कर दिया है। योगगुरू बाबा रामदेव ने कहा कि मैं बाबा हूं और बाबा ही बने रहना चाहता हूं। इससे पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज सोनीपत के खेलकूद विद्यालय में योगगुरू बाबा रामदेव को सम्मानित करने की पूरी तैयारी कर चुके थे।

Read more...
Last Updated ( Tuesday, 21 April 2015 14:20 )

पार्टी नेतृत्व करने का फैसला खुद राहुल तय करेंगे : सोनिया

पार्टी नेतृत्व करने का फैसला खुद राहुल तय करेंगे : सोनिया नई दिल्ली : कांग्रेस पार्टी की कमान सम्भालने की अटकलों के बीच मौजूदा पार्टी अध्यक्ष का बयान सामने आया है। पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी का कहना है कि पार्टी नेतृत्व करने का फैसला खुद राहुल ही तय करेंगे। आपको बता दें कि राहुल को पार्टी की कमान सौंपने की अटकलें काफी दिनों से चली आ रही है।

Read more...

मोदी सरकार को राहुल ने कहा सूट-बूट की सरकार

मोदी सरकार को राहुल ने कहा सूट-बूट की सरकारनई दिल्ली : करीब दो महीने अवकाश से लौटे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को लोकसभा के सत्र में अलग ही अंदाज में नजर आए। उन्होंने भूमि अधिग्रहण बिल और किसानों को लेकर मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। करीब 25 मिनट के अपने भाषण में सारी बात उन्होंने आंकडों के आधार पर रखी। करीब एक दशक के संसदीय जीवन में संसद में उनका यह चौथा भाषण था।

Read more...
 

जिहाद के जरिए भारत के भी किये जाएंगे दो टुकड़े : हाफिज सईद

User Rating: / 1
PoorBest 

जिहाद के जरिए भारत के भी किये जाएंगे दो टुकड़े : हाफिज सईद नई दिल्ली : आतंकी सरगना हाफिज़ सईद ने पेशावर की एक रैली में भारत को अपना अगला टारगेट बताया है। भारत पर निशाना साधते हुए आतंकी सईद ने कहा कि अब दुनिया में सिर्फ दो और शक्ति‍यां बच गई हैं, जिसमें पहला हिंदुस्तान है और दूसरा इजरायल है और हम जिहाद के जरिए भारत और इजरायल के भी टुकड़े कर देंगे।

Read more...

जवानों ने ढाई क्विंटल ड्रग्स के साथ आठ पाक तस्करों को दबोचा

गुजरात : गुजरात में भारतीय नौसेना और कोस्ट गार्ड को बड़ी कामयाबी मिली है। खुफिया एजेंसियों की सूचना के बाद नौसेना और कोस्टगार्ड ने ज्वाइंट ऑपरेशन में पोरबंदर के पास से पाकिस्तानी तस्करों की एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। भारतीय जवानों ने 250 किलो हेरोइन के साथ पाकिस्तानी बोट को पकड़ा और साथ ही 8 पाकिस्तानी तस्करों को भी धर दबोचा है।

Read more...

आप ने चार बागी नेताओं को पार्टी से किया बाहर

User Rating: / 1
PoorBest 

आप ने चार बागी नेताओं की पार्टी से किया बाहर नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी  ने कड़ा कदम उठाते हुए सभी बागी नेताओं प्रशांत भूषण, योगेन्द्र यादव, प्रोफेसर आनंद कुमार, और अजीत झा को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है, अरविंद केजरीवाल की अगुआई वाली पार्टी की अनुशासन समिति ने सोमवार देर रात ये फैसला लिया।

Read more...
Last Updated ( Tuesday, 21 April 2015 14:22 )
 

एमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के बैंगलुरू जाने पर लगी पाबंदी

User Rating: / 1
PoorBest 

 एमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के बैंगलुरू जान पर लगी पाबंदी बैंगलुरू : बैंगलुरू पुलिस ने एमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी का राज्य में आना बैन कर दिया है। पुलिस ने ये पाबंदी 24 अप्रैल से 28 अप्रैल तक लगा रखी है। पुलिस आयुक्त एम एन रेड्डी ने बताया कि असदुद्दीन ओवैसी पर सीधे तौर पर या ऑडियो-विजुअल या किसा अन्य माध्यम से शहर में किसी जनसभा में हिस्सा या उसमें बोलने पर भी रोक है।

Read more...

अमूल के अध्यक्ष के प्लॉट से पकड़ी गई शराब

User Rating: / 1
PoorBest 

अमूल के अध्यक्ष के प्लॉट से पकड़ी गई शराबआणंद : कांग्रेस विधायक और अमूल डेयरी के अध्यक्ष रामसिंह परमार के प्लॉट से बडी मात्रा में शराब की बोतलों का जखीरा बरामद हुआ है। बताया जाता है कि इन शराब की बोतलों की कीमत 5.32 लाख रुपए है। थासरा के पुलिस सब इंस्पेक्टर ने बताया कि परमार के घर से 2023 बीयर की बोतले बरामद की गई हैं जिनकी कीमत 4.48 लाख रुपए है।

Read more...

'किसानों को भगवान भरोसे नहीं छोड़ा जा सकता' : राहुल गांधी

User Rating: / 5
PoorBest 

'किसानों को भगवान भरोसे नहीं छोड़ा जा सकता' : राहुल गांधी नई दिल्ली : लोकसभा में आज पहली बार कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी विपक्ष के नेता के रूप में संबोधित हुए। राहुल ने किसानों की खराब हालात के विषय के बारे में अपनी बात रखी। हालांकि जैसे ही उन्होंने अपना भाषण शुरू किया तो सत्ता पक्ष के सांसदों ने उनसे हिंदी में बोलने के लिए कहा। जिसके बाद उन्होंने हिंदी में भाषण दिया।

Read more...
 

बारिश-बर्फबारी के बीच कल से शुरू होगी चारधाम यात्रा

User Rating: / 1
PoorBest 

बारिश-बर्फबारी के बीच कल से शुरू होगी चारधाम यात्रादेहरादून : चार धाम यात्रा शुरू होने में महज 24 घंटे शेष हैं और आस्था की डगर पर चुनौतियों के पहाड़ बरकरार हैं। बार-बार बारिश और बर्फबारी से मौसम के बदल रहे मिजाज के बीच अक्षय तृतीया के पावन पर्व पर गंगोत्री और यमुनोत्री मंदिरों के कपाट खुलने के साथ ही इस वर्ष की हिमालयी चारधाम यात्रा शुरू हो रही है।

Read more...

कोर्ट ने नहीं दी पचौरी को विदेश जाने की अनुमति, याचिका खारिज

User Rating: / 2
PoorBest 

कोर्ट ने नहीं दी पचौरी को विदेश जाने की अनुमति, याचिका खारिजनई दिल्ली : दिल्ली के एक अदालत ने महिला कर्मचारी के साथ यौन उत्पीड़न का आरोप झेल रहे टेरी के निदेशक आरके पचौरी की उस याचिका पर सुनवाई से इनकार किया है, जिसमें पचौरी ने विदेश जाने की अनुमती मांगी थी। सत्र अदालत ने कहा कि वह अधिकार क्षेत्र रखने वाले संबंधित मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट के समक्ष अपनी याचिका दायर करें।

Read more...

'हिंदुस्तान के खून में 'भगवान राम का डीएनए' है : नाइक

User Rating: / 6
PoorBest 

'हिंदुस्तान के खून में 'भगवान राम का डीएनए' है : नाइकनई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक ने कासगंज में एक धार्मिक आयोजन के दौरान रविवार को एक बयान दिया। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान के खून में 'भगवान राम का डीएनए' है। गौरतलब है कि इस बयान के बाद से राजनीतिक हलचल तेज हो गई है और कहा जा रहा है कि राज्यपाल जैसे संवैधानिक पद पर होने के बावजूद इस तरह का बयान हिंसा भड़का सकता है।

Read more...
 
  • «
  •  Start 
  •  Prev 
  •  1 
  •  2 
  •  3 
  •  4 
  •  5 
  •  6 
  •  7 
  •  8 
  •  9 
  •  10 
  •  Next 
  •  End 
  • »

Page 1 of 508

Live Support