Live TV

Click For Blackberry, Android|For iPhone, iPad, iTouch l Comment

रेशमी रिश्तों की पवित्रता का प्रतीक

रेशमी रिश्तों की पवित्रता का प्रतीकसावन के रिमझिम मौसम के साथ ही भारत में त्योहारों की रंग-बिरंगी श्रृंखला आरंभ हो जाती है। श्रावण मास की पूर्णिमा को भाई-बहन के खूबसूरत रिश्ते की झलक देने वाला रक्षाबंधन का त्यौहार, हिन्दू धर्म के मुख्य पर्वों में से एक है। यह त्योहार रिश्तों की खूबसूरती को बनाए रखने का बहाना होता हैं। यू तो हर रिश्ते की महकती पहचान होती है, लेकिन भाई-बहन का रिश्ता भावभीना अहसास जगाता है।

Read more...

नवीनतम विडियो

बिंदास बोल

 

 

हालिया हलचल

पोल

एक और जिंदा आतंकी पकड़ाना क्या पाकिस्तान को बेनकाब नहीं कर रहा?

मुसलमानों के आदर्श कौन? औरंगजेब या कलाम

देखिए आज रात 8 बजे सुदर्शन न्यूज़ चैनल के चेयरमैन एवं प्रधान संपादक सुरेश चव्हाणके जी के साथ बिंदास बोल में : मुसलमानों के आदर्श कौन? औरंगजेब या कलाम

मुसलमानों के आदर्श कौन? औरंगजेब या कलाम

 

आज गांवों में कमाई, पढ़ाई और दवाई की जरूरत : संघ

आज गांवों में कमाई, पढ़ाई और दवाई की जरूरत : संघनई दिल्ली : दिल्ली में तीन दिन से चल रही आरएसएस-बीजेपी की बैठक के तीसरे दिन प्रेस कॉन्फ्रेंस कर संघ ने कहा कि वह राम मंदिर के लिए प्रतिबद्ध है। यह मसला अदालत में है, इसलिए मोदी सरकार उसके मुताबिक ही कदम उठाएगी। संघ ने सरकार को क्लीन चिट देते हुए कहा कि सरकार सही दिशा में काम कर रही है। संघ ने पड़ोसी पाकिस्तान और बांग्लादेश से अच्छे संबंध बनाने पर भी जोर दिया।

Read more...

नौसेना में महिला अफसरों को मिले स्थायी कमीशन : दिल्ली हाईकोर्ट

 नौसेना में महिला अफसरों को मिले स्थायी कमीशन : दिल्ली हाईकोर्टनई दिल्ली : दिल्ली हाईकोर्ट ने आज से एक महत्वपूर्ण फैसला सुनाते हुए इंडियन नेवी में महिलाओं को स्थाई कमीशन की इजाजत दे दी है। अदालत ने कहा कि अगर महिलाओं की प्रगति को रोकने के प्रयार किए गए तो कोर्ट की नाराजगी का सामना करना पड़ेगा। गौरतलब है कि नौसेना की 19 महिला अफसरों ने सेना की पुरानी नीति को चुनौती दी थी।

Read more...
Last Updated ( Friday, 04 September 2015 17:31 )

निफ्टी 7655 पर बंद, सेंसेक्स 563 अंक लुढ़का

निफ्टी 7655 पर बंद, सेंसेक्स 563 अंक लुढ़कानई दिल्ली : इस हफ्ते का आखिरी दिन बाजार के लिए ब्लैक फ्राइडे साबित हुआ है। अंतरराष्ट्रीय और एशियाई बाजारों से मिले खराब संकेतो के चलते भारतीय शेयर बाजार बड़ी गिरावट के साथ बंद हुआ। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स कारोबारी सत्र के अंत में 563 अंकों की गिरावट के साथ 25,202 पर और निफ्टी 168 अंकों की गिरावट के साथ 7,655 पर बंद हुआ।

Read more...
 

गोरखपुर में बंद हो सकती है गीता प्रेस

गोरखपुर में बंद हो सकती है गीता प्रेसनई दिल्ली : दुनिया भर में हिंदू धर्म से जुड़ी धार्मिक किताबें पहुंचाने वाली मश्हूर गीता प्रेस की पहचान और उसका पुराना मुकाम अब शायद हमेशा के लिये बदल जाए। वेतन बढ़ाने कि मांग को लेकर शुरू हुआ गीता प्रेस विवाद अब एक नाजुक मोड़ पर आ गया है। वेतन को लेकर चल रही कर्मचारियों की हड़ताल और दस राउंड बातचीत के विफल हो जाने के बाद प्रेस का काम ठप्प पड़ा हुआ है।

Read more...

डीडीए अधिकरी ने धवस्त किया लक्ष्मीनारायण मंदिर

User Rating: / 1
PoorBest 

 डीडीए अधिकरी ने धवस्त किया लक्ष्मीनारायण मंदिर नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली के लक्ष्मीनगर स्थित प्रियदर्शनी विहार में लक्ष्मीनारायण नाम के मंदिर को तोड़ने के लिए डीडीए अधिकारी पूरे दल-बल और जेसीबी मशीन के साथ पहुंचे। जिसका स्थानीय लोगों और हिन्दू सेना के कार्यकताओं ने जबरदस्त विरोध किया। मंदिर का कुछ हिस्से को डीडीए ने ही धवस्त कर दिया।

Read more...

हिंदी साहित्यकार उदय प्रकाश लौटाएंगे साहित्य अकादमी अवॉर्ड

हिंदी साहित्यकार उदय प्रकाश लौटाएंगे साहित्य अकादमी अवॉर्डनई दिल्ली : मशहूर कवि, कथाकार और फिल्मकार उदय प्रकाश ने कन्नड़ साहित्यकार कलबुर्गी की हत्या के विरोध में अपनी कृति 'मोहन दास' के लिए मिले साहित्य अकादमी पुरस्कार 2010-11 को लौटाने का फैसला लिया है। कर्नाटक के धारवाड़ जिले में एमएम कलबुर्गी को कुछ लोगों ने उनके घर में घुसकर गोली मार दी थी, जिसके बाद सकते में आए उदय प्रकाश ने यह फैसला लिया है।

Read more...
 

उमर अब्दुल्ला ने मुफ्ती सरकार पर लगाया जासूसी का आरोप

उमर अब्दुल्ला ने मुफ्ती सरकार पर लगाया जासूसी का आरोप श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने मुफ्ती सरकार पर अपनी जासूसी के आरोप लगाए है। उमर अब्दुल्ला ने ट्विटर के जरिए आरोप लगाया कि मुफ्ती सरकार बेशर्मी से मेरी जासूसी करा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि एक नेशनल डेली की पत्रकार मेरा इंटरव्‍यू करने के लिए आई थी लेकिन उसे सीआईडी ने मेरे घर के बाहर ही रोक दिया।

Read more...

1965 के भारत-पाक युद्ध को यादगार बनाएगा आरबीआई

1965 के भारत-पाक युद्ध को यादगार बनाएगा आरबीआई  मुंबई : भारतीय रिजर्व बैंक 1965 के भारत-पाक युद्ध को और भी ज्यादा यादगार बनाने की कोशिश में जुट गया है। इसके लिए आरबीआई पांच रुपये का एक नया सिक्का जारी करेगा। इसके लिए रिजर्व बैंक की तरफ से एक प्रेस विज्ञप्ती जारी कर कहा गया है कि यह बाकायदा एक वैध मुद्रा होगी और इसके साथ इस मूल्य के मौजूदा सिक्के भी प्रचलन में बने रहेंगे।

Read more...

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने बच्चों को पढ़ाया देश की राजनीति का इतिहास

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने बच्चों को पढ़ाया देश की राजनीति का इतिहास नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी आज शिक्षक दिवस से एक दिन पहले गुरु की भूमिका में दिखाई दिए। राष्ट्रपति ने दिल्ली के स्कूल में लेक्चर देते हुए छात्रों से अपने बचपन के खट्टे-मीठे अनुभव साझा किए। उन्होंने कहा कि मेरे स्कूल में शानदार टेबल और कुर्सी नहीं होती थी। हम लोग चटाई पर बैठकर पढ़ते थे।

Read more...
 

यूनाइटेड अरब अमीरात ने 11 भारतीयों को किया गिरफ्तार

User Rating: / 1
PoorBest 

 यनाइटेड अरब अमीरात ने 11 भारतीयों को किया गिरफ्तार नई दिल्ली : यूनाइटेड अरब अमीरात में कम से कम 11 भारतीयों को हिरासत में लिया गया है। इन भारतीयों पर आतंकी संगठन आईएस ज्वाइन करने की कोशिश करने और दूसरे को ऐसा करने में मदद करने का आरोप है और इन पर यह भी आरोप है कि इन्होंने आतंकियों को फंडिंग और दूसरी मदद भी की।

Read more...
Last Updated ( Friday, 04 September 2015 14:11 )

रघुराम राजन ने बतौर आरबीआई गवर्नर पूरे किए दो साल

रघुराम राजन ने बतौर आरबीआई गवर्नर पूरे किए दो सालमुंबई : महंगाई को लेकर आक्रामक रुख अपनाने के लिए जाने जाने वाले रघुराम राजन ने आरबीआई गवर्नर के तौर पर आज दो साल पूरे किए। अर्थव्यवस्था में संभावित अवस्फीति को लेकर वित्त मंत्रालय द्वारा सचेत किए जाने के साथ राजन पर ब्याज दरों में कटौती का दबाव बढ़ रहा है। रघुराम गोविंद राजन ने 4 सि‍तंबर 2013 को आरबीआई के 23वें गवर्नर का पद तीन साल के लि‍ए संभाला था।

Read more...

मुंबई : भारतीय रिजर्व बैंक की इमारत में लगी आग

 मुंबई : भारतीय रिजर्व बैंक की इमारत में लगी आग मुंबई : मुंबई के उपनगर बांद्रा-कुर्ला कॉम्पलेक्स स्थित भारतीय रिजर्व बैंक की इमारत में भीषण आग लग गई। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर दमकल विभाग की 10 गाड़ियां पहुंच गई और आग पर काबू पा लिया है। हालांकि अभी तक जानमाल के नुकसान की खबर नहीं हैं। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है।

Read more...
 

शकुंतला गैमलिन और दिल्ली सरकार फिर आमने-सामने

User Rating: / 1
PoorBest 

 शकुंतला गैमलिन और दिल्ली सरकार फिर आमने-सामने नई दिल्ली : सीनियर आईएएस अधिकारी शकुंतला गैमलिन को लेकर एक बार फिर केजरीवाल सरकार ने हैरान करने वाला कदम उठाया है। गैमलिन फिलहाल आधिकारिक रूप से छुट्टी पर हैं, लेकिन उनके लौटने से पहले उनके दफ्तर से उनकी नेम प्लेट हटा कर आईआरएस अधिकारी सुरेश जैन की नेम प्लेट लगा दी गई है।

Read more...

कमाई के मामले में बॉलीवुड से काफी आगे हैं हॉलीवुड : अमिताभ

कमाई के मामले में बॉलीवुड से काफी आगे हैं हॉलीवुड : अमिताभमुंबई : मेगास्टार अमिताब बच्चन ने है कि भले ही बॉलीवुड सबसे ज्यादा फिल्में बनाता है, लेकिन उसकी कमाई उतनी नहीं होती जितनी होनी चाहिए। भारतीय सिनेमा लगातार विकास कर रहा है। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा फिल्में बनती हैं। लेकिन कमाई के मामले में हम अब भी हॉलीवुड से काफी पीछे हैं। बिग बी ने अपने ब्लॉग में पोस्ट किया।

Read more...

सीएनजी फिटनेस घोटाले : एसीबी प्रमुख मुकेश मीणा को किया तलब

 सीएनजी फिटनेस घोटाले : एसीबी प्रमुख मुकेश मीणा को किया तलब नई दिल्ली : दिल्ली एंटी करप्श्न ब्यूरो ने 100 करोड़ के सीएनजी फिटनेस घोटाले में चार्जशीट दाखिल कर दी है। जिसमें दो पूर्व आईएएस अधिकारी और 9 लोगों के खिलाफ आरोप तय हए है। जिसके चलते दिल्ली सरकार की ओर से गठित जस्टिस अग्रवाल आयोग ने दिल्ली के सीएनजी घोटाले पर जांच आरंभ कर दी है और आयोग ने मामले में एसीबी प्रमुख मुकेश मीणा को भी तलब किया गया है।

Read more...
 
  • «
  •  Start 
  •  Prev 
  •  1 
  •  2 
  •  3 
  •  4 
  •  5 
  •  6 
  •  7 
  •  8 
  •  9 
  •  10 
  •  Next 
  •  End 
  • »

Page 1 of 662

सब्सक्राइब करें

 

Join Us| Submit Your Story | Support Us | Franchisee | Stringer | Citizen Journalist | About Us | Contact Us | Production | Advertisement Enquiry | Privacy Policy | Legal Disclaimer

Designed & Developed By SudarshanNews.TV In Association With Mediabharti Web Solutions | Best Viewed in 1024x768 resolution.

Copyright © 2014 Sudarshan TV. All Rights Reserved.

Live Support