Live TV

Click For Blackberry, Android|For iPhone, iPad, iTouch l Comment

मर्यादा पुरुषोत्तम राम

सुदर्शन लॉगोमहर्षि वाल्मीकि कहते हैं कि ‘‘श्रीराम गंभीरता में समुद्र के समान तथा ऊंचाई में हिमालय के समान हैं।’’  राम सत्य के विग्रह हैं। मर्यादाओं को टूटने नहीं देते। भारतीय स्त्रियां राम जैसा वर चाहती हैं। पिता आदर्श पुत्र चाहते हैं और भाई राम जैसा भाई चाहते हैं। राम का जन्म मर्यादा का जन्म है। आदर्श का जन्मना है। रामनवमी राम के जन्म का सुंदर उत्सव है। अद्भूत बेला है। चैत शुल्क पक्ष की नवमी तिथि को पुनर्वसु नक्षत्र में कर्क लग्न में भगवान श्रीराम का जन्म हुआ।

Read more...

नवीनतम विडियो

बिंदास बोल

हालिया हलचल

पोल

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में आतंकवादी हमला, क्या पाकिस्तान को कड़ा जवाब देने का वक्त आ गया है ?

वित्त वर्ष के पहले दिन सेंसेक्स की 302 अंक की छलांग

User Rating: / 2
PoorBest 

वित्त वर्ष के पहले दिन सेंसेक्स की 302 अंक की छलांगमुंबई : शेयर बाजार ने नए वित्त वर्ष का शानदार स्वागत किया। वित्त वर्ष 2015-16 के पहले दिन बुधवार को सेंसेक्स 302 अंक और निफ्टी 95 अंक बढ़त लेकर बंद हुए। बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स सुबह 2.63 अंकों की गिरावट के साथ 27,954.86 पर खुला और 302.65 अंकों 1.08 फीसदी तेजी के साथ 28,260.14 पर बंद हुआ।

Read more...
 

वरिष्ठ साहित्यकार डा. कैलाश वाजपेयी का निधन

User Rating: / 1
PoorBest 

वरिष्ठ साहित्यकार डा. कैलाश वाजपेयी का निधननई दिल्ली : हिन्दी के वरिष्ठ साहित्यकार डा. कैलाश वाजपेयी का एक निजी अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 79 वर्ष के थे। उनके परिवार में पत्नी डा रूपा वाजपेयी और पुत्री अनन्या वाजपेयी है। देर रात सीने में दर्द होने पर डॉ. कैलाश वाजपेयी को दक्षिणी दिल्ली के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया, जहा उन्होंने अंतिम सांसे ली।

Read more...

फर्जी महिला IAS ने मसूरी एकेडमी री सुरक्षा में लगाई सेंध

User Rating: / 1
PoorBest 

फर्जी महिला IAS ने मसूरी एकेडमी री सुरक्षा में लगाई सेंधदेहरादून : उत्तराखंड में मसूरी स्थित देश की प्रशासनिक अकादमी लाल बहादुर शास्त्री में एक महिला पिछले छह माह से जाली परिचय पत्र बनवाकर आइएएस बनकर अनाधिक्त रूप से रूकने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। हालांकि, अकादमी के अधिकारियों को रूबी चौधरी नाम की इस महिला के फर्जी आइएएस होने का पता उसके अकादमी की सुरक्षा में सेंध लगाकर वहां से चले जाने के बाद लगा।

Read more...

भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने की सोनिया पर रंगभेद टिप्पणी

User Rating: / 1
PoorBest 

भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने की सोनिया पर रंगभेद टिप्पणीनई दिल्ली : एक बार फिर बीजेपी के नेता ने सोनिया गांधी पर निशाना साधा है। इस बार केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सोनिया गांधी पर रंगभेद टिप्पणी की है, जो कि नस्लवाद की दायरे में आती है। अब उनके इस बयान को लेकर सियासत शुरू हो गई है। हालांकि भाजपाई अभी इस मुद्दे पर मौन साधे हुए है।

Read more...
 

धमाका हाई इंटेसिटी का था, साधारण नहीं : इंस्पेक्टर

User Rating: / 1
PoorBest 

धमाका हाई इंटेसिटी का था, साधारण नहीं : इंस्पेक्टर बिहार : पटना के भूतनाथ रोड के सेक्टर तीन में सोमवार की रात हुए बम धमाके की जांच कर रही एटीएस की टीम नालंदा पहुंची। बताया जा रहा है कि जिस फ्लैट में बम धमाका हुआ था, उसमें जमुआरा गांव निवासी हेमंत कुमार और बजराबाग गांव निवासी कुंदन कुमार रहता था।

Read more...

दीपिका के माई च्वॉइस वीडियो पर सोनाक्षी ने जताई नाराजगी

User Rating: / 3
PoorBest 

दीपिका के माई च्वॉइस वीडियो पर सोनाक्षी ने जताई नाराजगी बॉलीवुड : फिल्म जगत में हमेशा कोई न कोई मुद्दा विवाद का कारण बनता है। हाल ही में बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा ने दीपिका पादुकोण के माई च्वॉइस वीडियो पर नाराजगी जता दी है। दिपिका पादुकोण का वीडियो माई च्वॉइस को जहां बॉलिवुड की कई लोगों ने पसंद किया हैं तो उतने ही लोग इसे नापसंद कर रहे है।

Read more...
Last Updated ( Wednesday, 01 April 2015 16:24 )

आईसीसी अध्यक्ष मुस्तफा कमाल ने पद से दिया इस्तीफा

आईसीसी अध्यक्ष मुस्तफा कमाल ने पद से दिया इस्तीफाढाका : आईसीसी के अध्यक्ष मुस्तफा कमाल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। गौरतलब है कि विश्वकप में भारत और बंग्लादेश के बीच मैच में अंपायरिंग पर सवाल उठाने और फिर खिताबी मुकाबले में चैंपियन टीम को ट्राफी देने के अधिकार से वंचित किये जाने को लेकर विवाद था। जिसके बाद से मुस्तफा नाराज चल रहे थे। विवाद के कारण मुस्तफा फाइनल मैच समाप्त होने से पहले ही ग्राउंड से चले गये थे।

Read more...
 

जन्नत में फिर शुरू हुई बारिश, लोगों में दहशत का माहौल

User Rating: / 3
PoorBest 

जन्नत में फिर शुरू हुई बारिश, लोगों में दहशत का माहौलश्रीनगर : जम्मू कश्मीर में बाढ़ का खतरा अभी कम नहीं हुआ है। आज फिर से तेज बारिश शुरू हो गई है। बारिश से जहां राहत और बचाव कार्य में बाधा उत्पन्न हुई है वहीं फिर से एक बार बाढ़ की स्थिति का खतरा पैदा हो गया है। ताजा बारिश ने घाटी में लोगों की चिंता को बढ़ा दिया है। वहीं, मौसम विभाग ने भी जम्मू-कश्मीर में तेज बारिश जारी रहने की चेतावनी जारी की है।

Read more...

हमने कोयले को हीरा बना दिया : पीएम मोदी

User Rating: / 3
PoorBest 

हमने कोयले को हीरा बना दिया : पीएम मोदी राउरकेला : प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी पहली बार ओडिशा पहुंचे। पीएम मोदी ने ओडिशा दिवस पर जनता को बधाई दी। राउरकेला में पीएम ने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि मैं उत्कल दिवस पर जगन्नाथ की धरती पर आया। उन्होंने कहा कि राउरकेला एक तरह से लघु भारत है। राउरकेला का संपूर्ण भारत से जीवंत नाता है। पीएम मोदी ने कहा कि जनता की पाई-पाई का हिसाब चुकाना मेरा सबसे बड़ा मकसद है।

Read more...

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को sc से राहत, समन पर रोक

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को sc से राहत, समन पर रोकनई दिल्‍ली : सुप्रीम कोर्ट से बुधवार को कोयला खदान आवंटन मामले में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने निचली अदालत द्वारा सिंह के खिलाफ जारी समन पर रोक लगा दी है। शीर्ष कोर्ट के इस फैसले के बाद अब मनमोहन सिंह को कोर्ट में पेश नहीं होना पड़ेगा। मनमोहन सिंह की याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने आज ये फैसला सुनाया है।

Read more...
 

जरदारी ने अपनी बेटी को राजनीति में उतारने का किया फैसला

User Rating: / 1
PoorBest 

जरदारी ने अपनी बेटी को राजनीति में उतारने का किया फैसलालाहौर: पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष और पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी अपनी बेटी को राजनीति में उतारने की योजना बना रहे है। उनका यह कदम उनके बेटे बिलावल भुट्टो के साथ रिश्तों में खटास का संकेत दे रहे है। बिलावल भुट्टो जरदारी आधिकारिक तौर पर पिछले वर्ष राजनीति में उतरे थे। लेकिन पार्टी मामलों से निपटने को लेकर शीघ्र ही उनका अपने पिता से मतभेद हो गया।

Read more...

कमेटी ने यूजीसी को बताया नाकाम संस्थान

User Rating: / 1
PoorBest 

यूजीसी अपना लक्ष्य पाने में असफल, कमेटी ने बताया नाकाम संस्थाननई दिल्ली : केंद्र में मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी द्वारा गठित कमेटी ने कहा है कि यूजीसी अपने मकसद में असफल रहा है और इसे भंग कर देना चाहिए। कमेटी का मानना है कि यूजीसी अपना लक्ष्य पाने में नाकाम रहा है। कमेटी ने यूजीसी को नाकाम संस्थान बताया।

Read more...
Last Updated ( Wednesday, 01 April 2015 13:52 )

ब्रिटेन के बर्मिंघम में नस्लभेद का मामला, वीडियो वाइरल

ब्रिटेन के बर्मिंघम में नस्लभेद का मामला, वीडियो वाइरललंदन : नस्लभेद की कई घटनाएं सामने आती रहती है और एक ऐसी ही घटना फिर से सामने आई है जो कि ब्रिटेन के बर्मिंघम की है। इस घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी है। इस वीडियो में एक व्यक्ति को कुछ लोग बेरहमी से पीट रहे हैं। वहीं इस दौरान युवक अपने हाथों से खुद का चेहरा छिपाते नजर आ रहा है। 29 मार्च को बर्मिघम के ब्रॉड स्ट्रीट पर हुई घटना के वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि वहां पर काफी लोग मौजूद थे, लेकिन किसी ने उसकी मदद नहीं की।

Read more...
 

खुशखबरी : डीजल एक रुपये 21 पैसे और पेट्रोल 49 पैस हुआ सस्ता

खुशखबरी : डीजल एक रुपये 21 पैसे और पेट्रोल 49 पैस हुआ सस्ता नई दिल्ली : महंगाई की मार झेल रहे आम आदमी को अब थोड़ी राहत मिल सकती है। अब पेट्रोलियम कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दाम घटा दिए हैं। पेट्रोल 49 पैसा प्रति लीटर और डीजल 1 रुपए 21 पैसे प्रति लीटर सस्ता कर दिया है। घटी हुई किमतें बुधवार को आधी रात 12 बजे से लागू होंगी। दरों में बदलाव के बाद दिल्ली में पेट्रोल 60 रुपये प्रति लीटर और डीजल 48.50 रुपये प्रति लीटर मिलेगा।

Read more...

यमन से भारतीयों को निकालने की प्रक्रिया तेज, जिबूती रवाना हुए वीके सिंह

यमन से भारतीयों को निकालने की प्रक्रिया तेज, जिबूती रवाना हुए वीके सिंहनई दिल्ली : भारत ने यमन में फंसे अपने नागरिकों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए प्रयास तेज कर दिए है। शायद यही वजह रही कि विदेश सरकार ने संघर्ष प्रभावित यमन में फंसे 4000 से अधिक भारतीयों को निकालने के लिए बड़ा हवाई और समुद्री अभियान छेड़ा है। वहीं राज्यमंत्री वीके सिंह ने यमन में फंसे भारतीयों को सुरक्षित निकासी के प्रयास पर नजर रखने के लिए मंगलवार को जिबूती रवाना हो गए।

Read more...

अब चार महीने पहले ही बुक कराना होगा रेलवे का टिकट

अब चार महीने पहले ही बुक कराना होगा रेलवे का टिकटनई दिल्ली : भारतीय रेलवे में अब एक अप्रैल से बदलाव होने जा रहे है, रेलवे रिजर्वेशन के नए नियम के तहत अब चार महीने पहले ही टिकट बुक कराए जा सकती हैं। रेलवे के इस नए नियम से लोगों की मुसीबतें बढ़ भी सकती हैं, क्योंकि अब चार महीने पहले टिकट बुक करानी पड़ेगी, आरक्षण के लिए 60 दिनों का समय देने से ज्यादातर ट्रेनें काफी पहले ही बुक हो जाती हैं।

Read more...
 
  • «
  •  Start 
  •  Prev 
  •  1 
  •  2 
  •  3 
  •  4 
  •  5 
  •  6 
  •  7 
  •  8 
  •  9 
  •  10 
  •  Next 
  •  End 
  • »

Page 1 of 487

Live Support