Live TV

Click For Blackberry, Android|For iPhone, iPad, iTouch l Comment

नवनिर्वाचित भाजपा अध्यक्ष की भावी चुनौतियां

chaman mishraअमित शाह को भाजपा का फिर से ऱाष्ट्रीय अध्यक्ष बना दिया गया। अभी तक राजनाथ सिंह का कार्यकाल पूरा कर रहे शाह को अब खुद का तीन साल का कार्यकाल पूरा करना है। ऐसे में कई सवाल सियासी गलियारों में हवा के साथ भटक रहे हैं, जिनसे भविष्य की सियासत की धुरी तय होनी है। सबसे बड़ा सवाल तो यह है कि क्या शाह अपने कार्यकाल में उतनी सफलताएं प्राप्त कर पाएंगे जितनी उन्होंने राजनाथ सिंह के कार्यकाल को पूरा करते हुई पाईं? इसके अलावा असम, केरल, तमिलनाडू और पश्चिम बंगाल की चुनौतियों के लिए शाह के पास क्या रणनीति है? बड़ा चुनावी महाभारत तो उत्तर-प्रदेश में होना है... यूपी में इसलिए क्योंकि राजनीति में एक तरफ तो भारत महान है, वहीं दूसरी तरफ जाति की दुकान है।

Read more...

नवीनतम विडियो

बिंदास बोल

 

 

हालिया हलचल

पोल

क्या आज के युवा हिंदी से दूर भाग रहे है?

अच्छा मानसून होने पर और तेज गति से आगे बढ़ेगा भारत : जेटली

अच्छा मानसून होने पर और तेज गति से आगे बढ़ेगा भारत : जेटलीनई दिल्ली : केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि दुनिया की सबसे तेज गति से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था, भारत अच्छे मानसून का पूर्वानुमान सकार होने पर देश की आर्थिक विद्धी दर में और तेजी आने की उम्मीद जताया। जेटली ने कहा कि विश्व भर में छायी मंदी के बावजूद भारत सबसे तेज गति से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था है।

Read more...
 

पत्रकार पूजा की मौत में बड़ा खुलासा

पत्रकार पूजा की मौत में बड़ा खुलासानई दिल्ली : पूजा सुसाइड केस में आए दिन मौत का रहस्य और गहरा हो रहा हैं। घटना के चौथे दिन पूजा के पिता ने अपना बयान बदल दिया और बेटी की मौत का जिम्मेदार इंस्पेक्टर अमित को ही बताया है। पूजा के पिता रवि तिवारी ने पुलिस को बताया कि पहले वह यह सच नहीं जानता था कि अमित पूजा को मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताड़ित करता था।

Read more...

सिंहस्थ कुभ हादसा : आंधी और बारिश से गिरा पंडाल, सात लोगों की मौत

सिंहस्थ कुभ हादसा : आंधी और बारिश से गिरा पंडाल, सात लोगों की मौतउज्जैन : उज्जैन सिंहस्थ मेले में भारी बारिश के साथ आई तेज आंधी ने सिंहस्थ मेला एरिया को काफी नुकसान पुहंचाया है। तूफान की वजह से पंडाल गिरने से सात लोगों की मौत हो गई है। जबकि 90 अन्य घायल हो गए हैं। आयोजन स्थल पर जगह-जगह कीचड़ भर गया है। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Read more...

गलत नक्शा दिखाने पर होगा 7 साल की कैद और 100 करोड़ का जुर्माना

गलत नक्शा दिखाने पर होगा 7 साल की कैद और 100 करोड़ का जुर्मानानई दिल्ली : भारतीय मानचित्र का गलत चित्रण करना भारी पड़ सकता है। ऐसा करने वालों को अधिकतम सात साल की जेल हो सकती है और 100 करोड़ रुपये तक का जुर्माना लगाया जा सकता है। केंद्र सरकार एक ऐसा बिल तैयार कर रही है जो अगर पास होकर कानून बन गया तो कई कंपनियां और एजेंसियां सरकार की तरफ से बिना लाइेंसस के कोई मैप ऑनलाइन नहीं दिखा सकेंगी।

Read more...
 

पश्चिम बंगाल चुनाव के अंतिम चरण में हुई बंपर वोटिंग, मतदाताओं ने मतदान में बढ़चढ़ कर लिया हिस्सा

voting पश्चिम बंगाल : पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के छठे और अंतिम चरण में भी बंपर मतदान हुआ। बंगाल के लोगों ने आखिरी चरण में रिकार्ड तोड़ मतदान करते हुए वोटिंग में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। आखिरी चरण में पूर्वी मिदनापुर और कूच बिहार के 25 सीटों पर मतदान हुआ।

Read more...
Last Updated ( Thursday, 05 May 2016 20:02 )

अमेरिका को ट्रंप जैसे गैरजिम्मेदार उम्मीदवार पर भरोसा नहीं करना चाहिए : हिलेरी किंलटन

hileri clintonवाशिंगटन : डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उम्मीदवार बनने की दौड़ में आगे चल रही हिलेरी किंलटन ने ट्रंप पर तीखा हमला बोला है। हिलेरी ने ट्रंप की तुलना एक ऐसी तोप से की है जो कभी भी मिसफायर कर सकती है। साथ ही उन्होंने कहा की अमेरिका को ट्रंप जैसे गैरजिम्मेदार और अविश्र्वसनीय उम्मीदवार पर भरोसा नहीं करना चाहिए। आपको बता दें कि ट्रंप ने इंडियाना में जीत के बाद अपनी उम्मीदवारी को और भी ज्यादा मजबूत कर लिया है।

Read more...
Last Updated ( Thursday, 05 May 2016 19:40 )

मथुरा : मिड-डे मील में बांटे गए दूध पीने से दो बच्चों की मौत

milkमथुरा : मथुरा के कांशीराम कॉलोनी में एक प्राथमिक विधालय में मिड-डे मील में बांटे गए दूध पीने से दो बच्चों की मौत हो गई जबकि तीन दर्जन बच्चे बीमार हो गए हैं। बीमार बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिसमें से कुछ की हालात गंभीर बताई जा रही है।

Read more...
Last Updated ( Thursday, 05 May 2016 17:18 )
 

स्टिंग मामले में सीबीआई ने हरीश रावत को भेजा समन

स्टिंग मामले में सीबीआई ने हरीश रावत को भेजा समननई दिल्ली : सीबीआई ने विधायकों की खरीद-फरोख्त स्टिंग ऑपरेशन मामले की जांच के सिलसिले में उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को समन भेजा है। गौरतलब है कि उत्तराखंड में इन दिनों जबर्दस्त राजनैतिक संकट गहराया हुआ है और राष्ट्रपति शासन लगा हुआ है। सोमवार को इस मामले में हरीश रावत से पूछताछ होगी।

Read more...

मुजफ्फरपुर : हाईटेंशन तार गिरने से 6 लोगों की दर्दनाक मौत

मुजफ्फरपुर : हाईटेंशन तार गिरने से 6 लोगों की दर्दनाक मौतबिहार : मुजफ्फरपुर के गायघाट थाना क्षेत्र में आज सुबह उच्च शक्ति के बिजली का तार टूट कर झोपड़ी पर गिर गया। इससे एक ही परिवार की पांच महिलाएं समेत छह लोगों की मौत हो गयी। हादसे के बाद आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर हंगामा किया।

Read more...

रूबेन-कीनन हत्याकांड : चारों आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा

User Rating: / 1
PoorBest 

रूबेन-कीनन हत्याकांड : चारों आरोपियों को आजीवन कारावास की सजामुंबई : वर्ष 2011 में अंधेरी पश्चिम के अंबोली में दो युवकों की हत्या के मामले में चारों अभियुक्तों को दोषी करार दिया। कोर्ट ने चारों दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। गौरतलब है कि मुंबई के पॉश अंधेरी वेस्ट इलाके में 20 अक्टूबर 2011 को दोस्त के साथ हो रही छेड़छाड़ का विरोध करने पर कीनन और रूबेन नाम के दो लड़कों की हत्या कर दी गई थी।

Read more...
 

गोवा : विधायक पर नाबालिग लड़की से रेप का केस दर्ज

गोवा : विधायक पर नाबालिग लड़की से रेप का केस दर्जपणजी : गोवा के विधायक बबुश मोनसराटे के खिलाफ पुलिस ने बुधवार को एक नाबालिग लड़की के साथ रेप का आरोप लगा है। आरोपी एमएलए फिलहाल फरार है और पुलिस उनकी तलाश में छापेमारी कर रही है। पीडिता की शिकायत पर आरोपी विधायक के खिलाफ आईपीसी की धारोओं, गोवा चिल्ड्रन एक्ट और पोस्को के तहत केस दर्ज कर लिया है।

Read more...

नेपाल में भी शुरु हुई पालिटिक्स, प्रचंड ने अलग गठबंधन बनाने का किया फैसला

काठमांडो : नेपाल में सत्तारूढ़ गठबंधन में दरारें दिखने के बाद सात महीने पुरानी केपी शर्मा ओली सरकार के सामने संकट पैदा हो गया है। गठबंधन में शामिल यूसीपीएन-माओवादी के उच्च स्तरीय समिति की बैठक में प्रचंड के नेतृत्व में एक राष्ट्रीय एकता सरकार के गठन की कोशिशें करने के लिए दबाव डाला गया था।

Read more...
Last Updated ( Thursday, 05 May 2016 14:06 )

IRCTC का दावा- हैक नहीं हुई वेबसाइट

IRCTC का दावा- है नहीं हुई वेबसाइटनई दिल्ली : ऑनलाइन रेलवे टिकट बुक कराने वाली भारत की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स वेबसाइट आईआरसीटी के हैक होने से तकरीबन एक करोड़ लोगों की निजी जानकारी चोरी होने की आशंका जताई जा रही है। वही आईआरसीटीसी ने अपनी वेबसाइट हैक होने की खबरों को सिरे से खारिज किया है।

Read more...
Last Updated ( Thursday, 05 May 2016 16:19 )
 

देश की पहली बुलेट ट्रेन का किराया एसी प्रथम श्रेणी का डेढ़ गुना

User Rating: / 1
PoorBest 

देश की पहली बुलेट ट्रेन का किराया एसी प्रथम श्रेणी का डेढ़ गुनानई दिल्ली : मुंबई-अहमदाबाद के बीच भारत की पहली बुलेट ट्रेन चलने में अभी भले ही समय हो, लेकिन रेल मंत्रालय ने मुंबई और अहमदाबाद के बीच चलाई जाने वाली बुलेट ट्रेन का किराया एसी फर्स्ट क्लास के मौजूदा किराये का डेढ़ गुना प्रस्तावित किया है। यह जानकारी बुधवार को संसद में दी गई।

Read more...

नैनीताल हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश का आंध्रप्रदेश हाईकोर्ट में हुआ तबादला

k m josphदेहरादून : नैनीताल हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस केएम जोसेफ का आंध्रप्रदेश हाईकोर्ट में तबादला कर दिया गया है। बता दें कि जोसेफ ने जुलाई 2014 में उत्तराखंड में बतौर मुख्य न्यायधीश पद संभाला था। जस्टिस टीएस ठाकुर की अध्यक्षता वाली कोलेजियम ने तबादले की सिफारिश की है।

Read more...
Last Updated ( Thursday, 05 May 2016 13:19 )

दस साल के बच्चे ने इंस्टाग्राम को किया हैक, मिले दस हजार डॉलर

दस साल के बच्चे ने इंस्टाग्राम को किया हैक, मिले दस हजार डॉलरलंदन : कुछ कारनामें जो दुनिया भर में सुर्खियां बटोरते है। ऐसा ही कारनामा फिनलैंड के दस साल के एक बच्चे जॉनी ने फेसबुक की फोटो शेयरिंग एप इंस्टाग्राम में एक अहम बग खोज निकाला। जिससे उसकी चर्चा दुनिया भर में हो रही है। जॉनी ने इमेज शेयरिंग सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट इंस्टाग्राम को हैक करके वेबसाइट की सुरक्षा कामी उजागर कर दी।

Read more...
 
  • «
  •  Start 
  •  Prev 
  •  1 
  •  2 
  •  3 
  •  4 
  •  5 
  •  6 
  •  7 
  •  8 
  •  9 
  •  10 
  •  Next 
  •  End 
  • »

Page 1 of 947

सब्सक्राइब करें

 

Join Us| Submit Your Story | Support Us | Franchisee | Stringer | Citizen Journalist | About Us | Contact Us | Production | Advertisement Enquiry | Privacy Policy | Legal Disclaimer

Designed & Developed By SudarshanNews.TV In Association With Mediabharti Web Solutions | Best Viewed in 1024x768 resolution.

Copyright © 2014 Sudarshan TV. All Rights Reserved.

Live Support