Live TV

Click For Blackberry, Android|For iPhone, iPad, iTouch l Comment

आरक्षण का सवाल

aradhana pandeyयह सही कहा गया है कि आरक्षण जैसी व्यवस्था एक आश्चर्य है, जिसमें सबकी तो नहीं, पर लाखों दलितों-शोषितों की जिंदगी पिछले 50-60 सालों में बदल गयी। जिन्हें हजारों सालों से किसी लायक नहीं छोड़ा गया था। आरक्षण के मूल उद्देश्य और लक्ष्य प्राप्ति पर भी सवाल उठाये गए हैं जो कहीं न कहीं से वाजिब भी हैं। अभी एक सप्ताह भी पूरे नहीं हुई जब एक मेधावी छात्रा सरिता का पुलिस परीक्षा में पास होने के बाद भी आरक्षण के कारण चयन नहीं हो पाया था।

Read more...

नवीनतम विडियो

बिंदास बोल

हालिया हलचल

पोल

केजरीवाल और नजीब के बीच जंग से क्या दिल्ली में संवैधानिक संकट उत्पन्न हो गया है।

प्यार में पागल युवक ने युवती पर तेजाब फेंक की खुदकुशी

प्यार में पागल युवक ने युवती पर तेजाब फेंक की खुदकुशीभोपाल : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक तरफा प्यार में पागल एक युवक ने एक युवती के उपर तेजाब डाल दिया। जिससे वह बुरी तरह झुलस गई। युवती की हालत गंभीर है। घटना के बाद आरोपी ने खुद को चाकू घोंपकर जान दे दी। जानकारी के मुताबिक, अशोक गार्डन में रहने वाली पड़ोस में रहने वाला युवक परेशान करता था।

Read more...
 

गुलाम कश्मीर पाकिस्तान से कब वापस लेंगे ?

User Rating: / 1
PoorBest 

बिंदास बोलआपने देखा रात 8 बजे सुदर्शन न्यूज चैनल के चेयरमैन एवं प्रधान संपादक सुरेश चव्हाणके जी के साथ बिंदास बोल में : गुलाम कश्मीर पाकिस्तान से कब वापस लेंगे ?

Read more...
Last Updated ( Friday, 22 May 2015 21:04 )

मनमोहन सिंह ने लिया था कोल ब्लॉक आवंटन पर फैसला : राव

मनमोहन सिंह ने लिया था कोल ब्लॉक आवंटन पर फैसला : रावनई दिल्ली : पूर्व कोयला राज्यमंत्री दसारी नारायण राव ने आज कोयला घोटाले में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का नाम घसीटते हुए विशेष अदालत में कहा कि कोयला ब्लॉकों के आवंटन का फैसला उनके (मनमोहन के) कार्यालय द्वारा लिया गया था, उस समय उनके पास कोयला मंत्रालय का भी प्रभार था। राव इस मामले में खुद एक आरोपी हैं।

Read more...

झुलसती गर्मी और लू से तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में 43 लोगों की मौत

झुलसती गर्मी और लू से तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में 43 लोगों की मौतहैदराबाद : देश के तमाम हिस्सों में पारे ने फिर से उछाल मारना शुरू कर दिया है। प्रचंड़ गर्मी और झुलसाती धूप अब जानलेवा हो गयी है। तेलंगाना और आंध्रा प्रदेश में गर्म हवाओं के चलते 43 लोगों की जान चली गई है। मौसम विभाग का कहना है कि जोरदार गर्मी का सिलसिला अभी जारी रहेगा।

Read more...
 

अमिताभ बच्चन के सेट के पास चली गोली, एक घायल

अमिताभ बच्चन के सेट के पास चली गोली, एक घायलमुंबई : मुंबई में फिल्म शूटिंग के दौरान बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्‍चन के सेट के पास हुई गोलीबारी में एक शख्स गंभीर रूप से घायल हो गया है। मुंबई पुलिस के मुताबिक एक सिक्यॉरिटी कंपनी के मालिक राजू शिंदे पर दो बाइक सवारों ने यह हमला किया। शिंदे पर जिस वक्त यह हमला हुआ, वह गेट के पास ही बैठे हुए थे। उनसे चंद ही कदमों की दूरी पर अमिताभ बच्चन मौजूद थे।

Read more...

शिवसेना ने विषैले नाग और कुत्ते से की अलगाववादी नेताओं की तुलना

शिवसेना ने विषैले नाग और कुत्ते से की अलगाववादी नेताओं की तुलनामुंबई : शिवसेना ने अपनी पार्टी के मुखपत्र सामना के संपादकीय में अलगाववादी नेताओं की तुलना कुत्ते और विषैले नाग से की है। शिवसेना ने संपादकीय में लिखा है कि अलगाववादी नेताओं की दुम हमेशा टेढ़ी रहेगी। कश्मीर घाटी में अलगाववादी, पाकिस्तान द्वारा पाले गए विषैले नाग हैं और इनके फन को कुचले बिना इस टेढी़ दुम की ऐंठ कभी खत्म नहीं होगी।

Read more...

66 फीसदी कारोबारी ने कहा कारोबार में थोड़ी रिश्वत जरूरी है

66 फीसदी कारोबारी ने कहा कारोबार में थोड़ी रिश्वत जरूरी हैनई दिल्ली : भ्रष्ट्राचार नियंत्रण के लिए एक तरफ अहम् कदम उठाए जा रहे हैं, और रिश्वतखोरी को लेकर लोगों में खासी नाराजगी है। इसी बीच फ्रॉड और करप्शन पर अर्नेस्ट ऐंड यंग द्वारा किए गए सर्वे के द्वारा पता चला कि पूरे देश के 66 प्रतिशत कारोबारी ( बिजनेस मैन) मानते है कि कारोबार में थोड़ी रिश्वत जरुरी है।

Read more...
 

रमन सिंह ने किया मंत्रिमंडल का विस्तार, तीन नए मंत्री शामिल

User Rating: / 1
PoorBest 

 रमन सिंह ने किया मंत्रिमंडल का विस्तार, तीन नए मंत्री शामिलरायपुर : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह अपने मंत्रिमंडल में तीन नए मंत्री शामिल किए। वर्ष 2013 में गठित रमण सिंह के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में अब मंत्रियों की कुल संख्या पंद्रह हो गयी है। इसके साथ ही सात संसदीय सचिवों को भी मुख्यमंत्री निवाल में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई।

Read more...

केजरीवाल बोले दिल्ली पर राज करना चाहते हैं मोदी

केजरीवाल बोले दिल्ली पर राज करना चाहते हैं मोदीनई दिल्ली : दिल्ली की जंग में मुख्यमंत्री केजरीवाल ने अब उपराज्यपाल के साथ केंद्र सरकार पर हमला बोला है। केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार ने गजट अधिसूचना जारी की है, क्योंकि वह दिल्ली में तबादलों और नियुक्तियों पर नियंत्रण करना चाहती है। केजरीवाल ने कहा कि हम गजट अधिसूचना का संविधान विशेषज्ञों द्वारा अध्ययन करा रहे हैं।

Read more...

चौथी तिमाही में एसबीआई ने कमाया 23 फीसदी का मुनाफा

चौथी तिमाही में एसबीआई ने कमाया 23 फीसदी का मुनाफामुंबई : देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने वित्त वर्ष 2015 की चौथी तिमाही में मुनाफा 23 फीसदी बढ़कर 3742 करोड़ रुपए हो गया है। वित्त वर्ष 2014 की चौथी तिमाही में एसबीआई का मुनाफा 3041 करोड़ रुपए रहा था। वित्त वर्ष 2015 की चौथी तिमाही में एसबीआई की ब्याज आय 14 फीसदी बढ़कर 14712 करोड़ रुपये पर पहुंच गई है।

Read more...
 

दिनकर ने कहा था 'जातिवाद से नहीं उबरा तो बिहार गल जाएगा' : पीएम

दिनकर ने कहा था 'जातिवाद से नहीं उबरा तो बिहार गल जाएगा' : पीएमनई दिल्ली : राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की पुस्तक 'संस्कृति के चार अध्याय' और 'परशुराम की प्रतीज्ञा' के 50 साल पूरे होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजधानी (विज्ञान भवन) में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि दिनकर की कविताएं समाज के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं क्योंकि उनकी कविताओं ने हमेशा ही समाज को जगाने का काम किया, उनकी कविताएं खेत खलियानों से जुड़ी हुई होती थी।

Read more...

भारत के साथ बेहतर पड़ोसी के रिश्ते चाहता है: पाक

भारत के साथ बेहतर पड़ोसी के रिश्ते चाहता है: पाकइस्लामाबाद : पाकिस्तान ने आज कहा कि वह भारत के साथ अच्छे पडोसी के रिश्ते की नीति पर अमल करना चाहता है, हालांकि दोनों देशों के बीच दुविपक्षीय संवाद की प्रकिया अभी बहाल नहीं हुई है। पाक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता काजी खलीलुल्ला ने कहा कि पाक भारत सहित सभी पड़ोसी देशों के साथ अच्छे पड़ोसी के रिश्ते की नीति पर अमल कर रहा है।

Read more...

आईपीएल सट्टेबाजी मामले में जयपुर, दिल्ली, मुंबई में तलाशी अभियान

आईपीएल सट्टेबाजी मामले में जयपुर, दिल्ली, मुंबई में तलाशी अभियाननई दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आईपीएल सट्टेबाजी जांच के सिलसिले में दिल्ली, मुंबई, जयपुर और अन्य शहरों में छापे मारे हैं। हाल ही में कुछ बड़े बुकिज पकड़े गए हैं और इसके बाद ही यह अभियान छेड़ा गया है। ईडी ने पुणे में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए मैच में सट्टेबाजी के चलते पठानकोट से एक बुकी को गिरफ्तार किया।

Read more...
 

मोदी सरकार में देश से निराशा का माहौल खत्म हुआ : वित्त मंत्री

मोदी सरकार में देश से निराशा का माहौल खत्म हुआ : वित्त मंत्रीनई दिल्ली : केंद्र में मोदी सरकार के एक साल पूरे होने पर सरकार के एक साल के काम का लेखा जोखा वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पेश किया। जेटली ने कहा कि बीजेपी की सरकार से देश में निराशा का माहौल खत्म हुआ। हमारी सरकार का प्रयास है कि लोगों की जेब में ज्यादा से ज्यादा पैसा रहे। इसके लिए ही हमने दो बार इनकम टैक्स में छूट दी।

Read more...

लादेन की डायरी को किया सार्वजनिक, एक भारतीय देता था पैसा

User Rating: / 3
PoorBest 

लादेन की डायरी को किया सार्वजनिक, एक भारतीय देता था पैसावॉशिंगटन : पाकिस्तान के ऐबटाबाद में ओसामा बिन लादेन को मारने के बाद अमेरिकी खुफिया एजेंसी ने उसकी एक डायरी भी सार्वजनिक कर दी है। इस डायरी से खुलासा हुआ है कि आतंकी संगठन अलकायदा को एक भारतीय नागरिक से पैसा मिलता था। इस शख्स ने कई बार लादेन को आर्थिक सहायता मुहैया कराई थी।

Read more...

पोस्टरबाजी से संजय जोशी ने खुद को किया अलग

User Rating: / 2
PoorBest 

पोस्टरबाजी से जोशी ने खुद को किया अलगनई दिल्ली : बीजेपी के पूर्व महासचिव संजय जोशी के पक्ष में लगाए जा रहे पोस्टरों को लेकर उठे विवाद के बीच खुद संजय जोशी ने अपने समर्थकों से ऐसी किसी पोस्टरबाजी से दूर रहने की अपील करते हुए कहा कि इससे पार्टी को नुकसान पहुंचाएगा। उन्होंने कहा कि मोदी उनके और भाजपा के नेता हैं तथा अमित शाह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं।

Read more...
 
  • «
  •  Start 
  •  Prev 
  •  1 
  •  2 
  •  3 
  •  4 
  •  5 
  •  6 
  •  7 
  •  8 
  •  9 
  •  10 
  •  Next 
  •  End 
  • »

Page 1 of 542

सब्सक्राइब करें

 

Join Us| Submit Your Story | Support Us | Franchisee | Stringer | Citizen Journalist | About Us | Contact Us | Production | Advertisement Enquiry | Privacy Policy | Legal Disclaimer

Designed & Developed By SudarshanNews.TV In Association With Mediabharti Web Solutions | Best Viewed in 1024x768 resolution.

Copyright © 2014 Sudarshan TV. All Rights Reserved.

Live Support