Live TV

Click For Blackberry, Android|For iPhone, iPad, iTouch l Comment

जाएं तो जाएं कहां...

आशु  सेंगरभाजपा की वैचारिक भूमि और राजनीतिक रणनीतियों को लेकर अन्दर ही नहीं, बाहर भी मंथन हो रहे हैं। भाजपा के अन्दर भी पीढ़ियों को लेकर वैचारिक टकराव हर समय में होते रहे हैं। जनसंघ से जनता पार्टी और फिर भाजपा बनने के सफर में बहुत कुछ आगे निकल चुका है। ताजा विवाद पी़डीपी और भाजपा के 'नापाक' सत्ता गठबंधन को लेकर है। अभी हाल ही में वरिष्ठ जदयू नेता के सी त्यागी ने एक लेख में 'भाजपा वैचारिक समर्पण की ओर' पर मंथन किया है।

Read more...

नवीनतम विडियो

बिंदास बोल

हालिया हलचल

पोल

क्या 'आप' योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण को पीएसी से बहार का रास्ता दिखाएंगी ?

फड़णवीस सरकार ने रद्द किया मुस्लिम आरक्षण

devendraphadanvisमुंबई : महाराष्ट्र की बीजेपी सरकार ने मुसलमानों को दिया गया पांच प्रतिशत आरक्षण रद्द कर दिया है। कांग्रेस-एनसीपी की पिछली राज्य सरकार ने चुनाव से ठीक पहले विभिन्न मुस्लिम जातियों को शिक्षा और सरकारी नौकरियों में 5% आरक्षण देने का फैसला लागू किया था। बाद में मुंबई उच्च न्यायालय में इस चुनौती दी गई, तो न्यायालय ने सरकारी नौकरियों में आरक्षण वाले भाग को अंतरिम तौर पर स्थगित कर दिया था।

Read more...
 

देशभर में लगेंगे बिजली के कारखाने : पीएम

देशभर में लगेंगे बिजली के कारखाने : पीएमखंडवा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश के खंडवा में सिंगाजी थर्मल पावर प्लांट की दो इकाइयों को लोकार्पण किया। इस कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ कई और नेता भी शामिल थे। कार्यक्रम को दौरान पीएम ने कहा कि ऊर्जा के बिना जीवन में बदलाव की कल्पना भी नही की जा सकती।

Read more...

जेबीटी घोटाला केस में चौटाला की सजा बरकरार

chautalaनई दिल्ली : वर्ष 1999-2000 के हरियाणा में हुए बहुचर्चित जे.बी.टी. शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में आज दिल्ली हाईकोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया। हाईकोर्ट ने हरियाणा के पुर्व मुख्यमंत्री और आईएनएलडी प्रमुख ओमप्रकाश चौटाला और उनके बेटे अजय चौटाला को 10 साल की सजा को बरकरार रखते हुए उन्हें कोई भी राहत देने से इनकार कर दिया।

Read more...

CRPF जवान ने गोली मारकर की आत्महत्या

pistolझारखण्ड : सीआरपीएफ जवान ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। पुलिस का कहना है कि रंजन कुमार नामक जवान ने चक्रधरपुर सब डिविजन के शिविर में खुद पर गोली चलाई थी। जिससे उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई थी। पुलिस के अनुसार रंजन कुमार 60 पैरामिलिट्री बटालियन में शामिल था।

Read more...
Last Updated ( Thursday, 05 March 2015 15:04 )
 

10 दिन के लिए केजरीवाल बेंगलूरु के लिए रवाना

 10 दिन के लिए केजरीवाल बेंगलूरु के लिए रवानानई दिल्ली : पार्टी में मचे घमासान के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 10 दिन की सिक लीव पर इलाज के लिए बेंगलूरु रवाना हुए। डायबिटीज और खांसी से परेशान केजरीवाल ने बैंगलुरू जाने का फैसला किया है। जहां नैचुरोपैथी के जरिए उनका इलाज किया जाएगा। बीमारी की गंभीरता को देखते हुए केजरीवाल अपने माता-पिता के साथ 5 मार्च से 15 मार्च तक बैंगलुरू में इलाज करवाएंगे।

Read more...

लोकसभा ने बीमा विधि संशोधन को दी मंजूरी

 लोकसभा ने बीमा विधि संशोधन को दी मंजूरी नई दिल्ली : लोकसभा ने बीमा विधि संशोधन विधेयक 2015 को मंजूरी दे दी है। विधेयक पर केपी करुणाकरण द्वारा पेश किए गए दो संशोधनों को सदन ने मत विभाजन के जरिए नामंजूर कर दिया। पहला संशोधन नौ के मुकाबले 177 मतों से और दूसरा संशोधन 21 के मुकाबले 179 मतों से नामंजूर कर दिया गया।

Read more...

अमेरिकी राजदूत पर जानलेवा हमला

 अमेरिकी राजदूत पर जानलेवा हमलावाशिंगटन : दक्षिण कोरिया में अमेरिका के राजदूत मार्क लिपर्ट पर गुरूवार की सुबह सोल में उस वक्त हमला हुआ जब वह भाषण दे रहे थे। अमेरिकी विदेश विभाग की उप प्रवक्ता मैरी हर्फ ने मार्क लिपर्ट पर हुए इस हमले की कड़ी निंदा की। लिपर्ट (42) को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Read more...
 

निर्भया डॉक्यूमेंट्री के प्रसारण पर, पिता को कोई ऐतराज नहीं

 लड़कों से ज्यादा लड़की रेप की जिम्मेदार : मुकेश सिंह नई दिल्ली : डॉक्यूमेंट्री विवाद पर निर्भया के पिता का बड़ा बयान सामने आया है। निर्भया के पिता बद्रीनाथ सिंह ने अपने बयान में कहा है कि व्यक्तिगत तौर पर डॉक्यूमेंट्री के प्रसारण से उन्हें कोई आपत्ति नहीं है। क्योंकि ये डॉक्यूमेंट्री समाज को आरोपी चेहरा दिखाती है। हालांकि निर्भया के पिता ने फिल्म पर लगे बैन को लेकर कहा कि सरकार ने जरूर किसी वजह के चलते ही फिल्म पर बैन लगाया होगा।

Read more...

नीतिगत दरों में कटौती, लोन होगा सस्ता !

RBIमुंबई : भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने अप्रत्याशित रूप से मुख्य नीतिगत दरों में 25 आधार अंकों की कटौती कर दी है। रिजर्व बैंक ने यह कटौती इस उम्मीद के साथ की है कि आने वाले कारोबारी वर्ष में महंगाई दर में और नरमी आएगी। इस कटौती के बाद शेयर बाजार के एक प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स ने 30,024.74 का रिकार्ड ऊपरी स्तर छू लिया।

Read more...

ऑस्ट्रेलिया ने तोड़े विश्व कप के दो भारतीय रिकॉर्ड

User Rating: / 1
PoorBest 

Australia world cupपर्थ : ऑस्ट्रेलिया ने वाका मैदान पर खेले गए आईसीसी विश्व कप-2015 के पूल-ए मुकाबले में अफगानिस्तान को क्रिकेट का कड़ा सबक सिखाते हुए 275 रनों से हरा दिया। यह रन अंतर के लिहाज से विश्व कप में किसी भी टीम की अब तक की सबसे बड़ी जीत है। ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार इतने रन अंतर से कोई मैच जीता है।

Read more...
 

'आप' की पीएसी से योगेंद्र और प्रशांत भूषन की छुट्टी

yogender yadavनई दिल्ली : आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और संस्थापक सदस्य योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषन को पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी (पीएसी) से हटा दिया गया है। 'आप' की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में यह फैसला लिया गया है। कुछ दिनों पहले यादव और भूषण ने पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के कामकाज को लेकर सवाल खड़े किए थे।

Read more...
Last Updated ( Wednesday, 04 March 2015 20:03 )

डॉक्यूमेंट्री विवाद : शिंदे ने कहा मैंने नहीं दी इंटरव्यू की इजाजत

User Rating: / 5
PoorBest 

sushil shindeनई दिल्ली : निर्भया कांड के दोषी मुकेश के इंटरव्यू की इजाजत दिए जाने के सवाल पर पूर्व गृहमंत्री  सुशील कुमार शिंदे बुरी तरह भड़क गए और कहा कि दिल्ली के तिहाड़ जेल में इंटरव्यू की इजाजत मैंने नहीं दी। इस मामले के प्रकाश में आने के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि इसकी अनुमति पूर्व गृहमंत्री शिंदे ने दी थी।

Read more...

बॉलीवडु को गोमांस पर लगा प्रतिबंध नहीं आ रहा रास

User Rating: / 8
PoorBest 

आयुष्मान खुरानामहाराष्ट्र : महाराष्ट्र में गोमांस पर लगाया गया प्रतिबंध बॉलीवुड को रास नहीं आ रहा है। बॉलिवुड फिल्म निर्माता मुकेश भट्ट ने गौ हत्या को लेकर विवादित बयान दिया है। मुकेश भट्ट ने राज्यसभा में गौ हत्या को लेकर सरकार पर तीखी टिप्पणी करते हुए कहा है कि सरकार लोगों को ना बताए की वो क्या खाए और क्या ना खाए।

Read more...
Last Updated ( Wednesday, 04 March 2015 20:09 )
 

अन्ना को मिला जान से मारने की धमकी

User Rating: / 2
PoorBest 

annaनई दिल्ली : समाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे को जान से मारने की धमकी मिली है। बताया गया है कि धमकी सोशल मीडिया पर दी गई, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। कनाडा में रह रहे भारतीय नागरिक ने फेसबुक पर अन्ना को यह धमकी दी

Read more...

नेपाल में रनवे पर फिसला विमान, बडा हादसा टला

User Rating: / 2
PoorBest 

runwayकाठमांडु : नेपाल की राजधानी काठमांडु में स्थित हवाई अड्डे पर तुर्की का एक विमान उतरते समय रनवे से फिसलकर घास के मैदान में पहुंच गया। जिससे विमान का अगला हिस्सा और आगे के पहिए क्षतिग्रस्त हो गए। हालांकि विमान में सवार करीब 240 यात्री बाल-बाल बच गए।

Read more...

वाराणसी से काठमांडू के लिए बस सेवा शुरू

User Rating: / 3
PoorBest 

नई दिल्ली : काठमांडू और वाराणसी के बीच सीधी बस सेवा शुरू आज से होने जा रही है। इस बस सेवा के शुरू होने से पशुपतिनाथ औऱ काशी विश्वनाश मंदिर के लिए प्रसिद्ध दोनों शहर आपस में जुड़ जाएंगे। काठमांडू और नई दिल्ली को जोड़ने वाली सेवा के बाद नेपाल और भारत के बीच ये दूसरी सीधी बस सेवा है।नई दिल्ली : काठमांडू और वाराणसी के बीच सीधी बस सेवा शुरू आज से होने जा रही है। इस बस सेवा के शुरू होने से पशुपतिनाथ औऱ काशी विश्वनाश मंदिर के लिए प्रसिद्ध दोनों शहर आपस में जुड़ जाएंगे। काठमांडू और नई दिल्ली को जोड़ने वाली सेवा के बाद नेपाल और भारत के बीच ये दूसरी सीधी बस सेवा है।

Read more...
 
  • «
  •  Start 
  •  Prev 
  •  1 
  •  2 
  •  3 
  •  4 
  •  5 
  •  6 
  •  7 
  •  8 
  •  9 
  •  10 
  •  Next 
  •  End 
  • »

Page 1 of 459

Live Support