Live TV

Click For Blackberry, Android|For iPhone, iPad, iTouch l Comment

रेशमी रिश्तों की पवित्रता का प्रतीक

रेशमी रिश्तों की पवित्रता का प्रतीकसावन के रिमझिम मौसम के साथ ही भारत में त्योहारों की रंग-बिरंगी श्रृंखला आरंभ हो जाती है। श्रावण मास की पूर्णिमा को भाई-बहन के खूबसूरत रिश्ते की झलक देने वाला रक्षाबंधन का त्यौहार, हिन्दू धर्म के मुख्य पर्वों में से एक है। यह त्योहार रिश्तों की खूबसूरती को बनाए रखने का बहाना होता हैं। यू तो हर रिश्ते की महकती पहचान होती है, लेकिन भाई-बहन का रिश्ता भावभीना अहसास जगाता है।

Read more...

नवीनतम विडियो

बिंदास बोल

 

 

हालिया हलचल

पोल

एक और जिंदा आतंकी पकड़ाना क्या पाकिस्तान को बेनकाब नहीं कर रहा?

सरकार राज्यों को भूमि बिल में बदलाव की इजाजत देगी : जेटली

सरकार राज्यों को भूमि बिल में बदलाव की इजाजत देगी : जेटली नई दिल्ली : केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने बताया कि सरकार राज्यों को भूमि बिल 2013 में बदलाव करने की इजाजत देगी। बीजेपी की वेबसाइट के लिए लिखे एक लेख में जेटली ने कहा कि 2013 वाला भूमि बिल बहुत खराब तरीके से लिखा गया है। इसमें काफी गलतियां है, जिन्हें ठीक करने की जरुरत है।

Read more...
 

हाईकोर्ट का फैसला, मदरसों में भी फहराया जाएगा राष्ट्रध्वज

User Rating: / 5
PoorBest 

हाईकोर्ट का फैसला, मदरसों में भी फहराया जाएगा राष्ट्रध्वज  नई दिल्ली : यूपी में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एक ऐतिहासिक फैसला सुनाया है। हाईकोर्ट ने मदरसों में स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस पर कार्यक्रम के दौरान तिरंगा फहराने के आदेश दिए हैं। साथ ही हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को निर्देश भी जारी कर दिए है। गौरतलब है कि अरुण गौड़ ने हाई कोर्ट में एक जनहित याचिका दाखिल की थी।

Read more...

सीज किये जाएंगे ललित मोदी के बैंक खाते

सीज किये जाएंगे ललित मोदी के बैंक खाते नई दिल्ली : आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। सिंगापुर और मॉरीशस में ललित के खिलाफ जांच शुरू हो गई है। जिसके चलते ललित के बैंक खाते सीज किए जा सकते हैं। साथ ही दोनों देशों में ललित की कंपनियों की भी जांच की जा रही है। भारत की तरफ से लेटर रोगेटरी मिलने के बाद दोनों देशों ने ये जांच शुरू की है।

Read more...

मोदी शासन के मुरीद हुए पीओके के बाशिंदे, भारत का हिस्सा बनने की चाहत

User Rating: / 3
PoorBest 

मोदी शासन के मुरीद हुए पीओके के बाशिंदे, भारत का हिस्सा बनने की चाहतनई दिल्ली : धानमंत्री नरेंद्र मोदी के शासन की तारीफ अब पाक अधिकृत कश्मीर में भी होने लगी है। पीओके के 99 फीसदी लोग भारत के साथ आना चाहते हैं। ये लोग मोदी के शासन काल के मुरीद हो चुके हैं और पाकिस्तान से आजाद होना चाहते हैं। यह कहना है अंजुमन मिनहास ए रसूल के चैयरमैन मौलाना सैयद अथर दहलवी का।

Read more...
 

अब सात सितंबर तक भर सकेंगे इनकम टैक्स रिटर्न

अब सात सितंबर तक भर सकेंगे इनकम टैक्स रिटर्ननई दिल्ली : आयकर विभाग ने लोगों के लिए इनकम टैक्स रिटर्न भरने की अंतिम तारीख सात सितंबर कर दी है। इससे पहले रिटर्न फाइल करने की आखिरी तारीख 31 अगस्त थी। इस तरीख के बढ़ने की बड़ी वजह यह है कि अंतिम वक्त में इनकम टैक्स की वेबसाइट ज्यादा ट्रैफिक के कारण क्रेश हो गई थी। इस बात को ध्यान में रखते हुए इनकमटैक्स कार्यालय की ओर से तारीख को बढ़ाया गया है।

Read more...

पीड़ित महिला ने उबर कैब चालक के खिलाफ रेप केस वापस लिया

पीड़ित महिला ने उबर कैब चालक के खिलाफ रेप केस वापस लिया न्यूयार्क : दिल्ली में पिछले साल उबर कैब चालक के हाथों बलात्कार का शिकार हुई भारतीय महिला ने अपनी शिकायत वापस ले ली है। महिला ने वेब आधारित टैक्सी कंपनी के खिलाफ अमेरिकी अदालत में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसे अपनी स्वेच्छा से वापस ले लिया। नॉदर्न डिस्ट्रिक्ट ऑफ कैलिफोर्निया की अमेरिकी डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में भारतीय महिला के वकीलों ने एक संक्षिप्त नोटिस दायर किया।

Read more...

कॉमनवेल्थ घोटाला : पांच दोषियों को हुई चार साल जेल की सजा

कॉमनवेल्थ घोटाला : पांच दोषियों को हुई चार साल जेल की सजा दिल्ली : कॉमनवेल्थ खेल में हुए स्ट्रीट लाइट घोटाले में दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने 5 दोषियों को 4-4 साल जेल की सजा सुनाई। अदालत ने जिन पांच लोगों को सजा सुनाई है उनमें से 4 एमसीडी के अफसर है। इनमें से मुख्य आरोपी टीपी सिंह को छह साल जेल की सजा दी गई है, वहीं अन्य चार आरोपियों को 4 साल जेल की सजा दी गई है।

Read more...
 

डिजिटल इंडिया : जल्द ही मोबाइल एप से मिलेंगे प्लेटफॉर्म टिकट

डिजिटल इंडिया : जल्द ही मोबाइल एप से मिलेंगे प्लेटफॉर्म टिकट नई दिल्ली : जल्दी ही मासिक सीजन टिकट और प्लेटफार्म टिकट पेपरलेस (कागजरहित) होने वाले हैं क्योंकि रेलवे की योजना इसके लिए एक मोबाइल आधारित एप्लिकेशन शुरू करने की है। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि अगले कुछ दिनों में मुंबई, दिल्ली, चेन्नई और कोलकाता जैसे शहरों में पेपरलेस मासिक सीजन टिकट और प्लेटफार्म टिकट शुरू किए जाएंगे।

Read more...

ओएनजीसी और ऑयल इंडिया की 69 फील्ड्स की होगी नीलामी

ओएनजीसी और ऑयल इंडिया की 69 फील्ड्स की होगी नीलामी नई दिल्ली : केंद्र सरकार ने नई गैस पॉलिसी को मंजूरी दे दी है। केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने सार्वजनिक क्षेत्र की ओएनजीसी और ऑयल इंडिया की छोटी और मझोली 69 तेल फील्ड्स की नीलामी कर उन्हें निजी और विदेशी फर्मों को देने का प्रस्ताव मंजूर कर लिया। ऐसे में ऑयल एंड गैस कंपनि‍यों को एक्‍सप्‍लोरेशन करने और प्रोडक्‍शन करने पर मि‍लने वाले रेवेन्‍यू का एक हि‍स्‍सा सरकार को देना होगा।

Read more...

नंदीग्राम : बीजेपी की बैठक के दौरान हमले में दो घायल, चार लापता

नंदीग्राम : बीजेपी की बैठक के दौरान हमले में दो घायल, चार लापतानंदीग्राम : ईस्ट मिदनापुर जिले के नंदीग्राम में बीजेपी की एक बैठक के दौरान किए गए हमले में दो व्यक्ति घायल हो गए और चार अन्य लापता हो गए। यह हमला कथित तौर पर सत्तारुढ तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने किया था। तृणमूल कांग्रेस के स्थानीय नेताओं ने कहा कि मंगलवार को हुए हमले में वह शामिल नहीं थे।

Read more...
 

एसएमएस भेजकर दी पटना जंक्शन को उडाने की धमकी

एसएमएस भेजकर दी पटना जंक्शन को उडाने की धमकी पटना : पटना जंक्शन पर खतरा मंडरा रहा है। पटना के डीआइजी को एसएमएस भेज कर पटना जंक्शन को उडाने की धमकी दी है। मैसेज में लिखा है कि आज पटना जंक्शन उडा देंगे, रोक सको तो रोक लो। इस मैसेज के बाद पटना जंक्शन की सुरक्षा बढा दी गयी है। स्टेशन पर सुरक्षा बलों की तैनाती भी की गयी है।

Read more...

जेडीयू विधायक अनंत सिंह ने दिया इस्तीफा

 जेडीयू विधायक अनंत सिंह ने दिया इस्तीफा पटना : मोकामा के विधायक अनंत सिंह ने जेडीयू की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। अनंत ने अपने लेटर पैड पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह को दो लाइन में लिखकर इस्तीफा भेजा है। जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष को लिखे पत्र में उन्होंने किसी कारण का जिक्र नहीं किया है। साथ ही इसे तत्काल प्रभाव से स्वीकृत करने का आग्रह भी किया

Read more...

कश्मीर पर पाकिस्तान को नहीं मिलेगा अंतरराष्ट्रीय समर्थन : हक्कानी

User Rating: / 5
PoorBest 

कश्मीर पर पाकिस्तान को नहीं मिलेगा अंतरराष्ट्रीय समर्थन : हक्कानीवाशिंगटन : अमेरिका में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत ने कहा कि पाक को अब कश्मीर मुद्दे पर अंतरराष्ट्रीय समर्थन हासिल नहीं है और उसे संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से क्षेत्र में जनमत संग्रह कराने की मंजूरी मिलने की संभावना भी नहीं है। अमेरिका में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत हुसैन हक्कानी ने कहा कि कश्मीर पाकिस्तान में एक भावनात्मक मुद्दा है।

Read more...
 

6 फीसदी मंहगाई भत्ता देने का ऐलान कर सकती है केंद्र सरकार

 6 फीसदी मंहगाई भत्ता देने का ऐलान कर सकती है केंद्र सरकार नई दिल्ली : यूनियन कैबिनेट अपने केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनधारकों को 6 फीसदी महंगाई भत्ता देने का ऐलान कर सकती है। 6 फीसदी इजाफे के साथ ही केंद्रीय कर्मियों का महंगाई भत्ता बेसिक का 118 प्रतिशत हो जायेगा। हालांकि, मजदूर संघठनों ने पीएम मोदी से अपील की है कि महंगाई को देखते हुए कम से कम 7 प्रतिशत डीए में इजाफा किया जाए।

Read more...

सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकी के बीच मुठभेड़

 सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकी के बीच मुठभेड़ जम्मू : जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकी के बीच मुठभेड़ जारी है। इलाके में आतंकियों के छिपे होने की खबर है। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और आतंकियों को खोजने के लिए अभियान शुरू कर दिया है। सुरक्षाबलों के ऑपरेशन में जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के जवान शामिल हैं।

Read more...

संक्षिप्‍त युद्धों के लिए तैयार रहे सेना : दलबीर सिंह सुहाग

User Rating: / 2
PoorBest 

संक्षिप्‍त युद्धों के लिए तैयार रहे सेना : दलबीर सिंह सुहागनई दिल्ली : सीमा पर लगातार हो रहे सीजफायर समझौते के उल्लंघन और पाकिस्तान की ओर से जारी घुसपैठ के बीच आर्मी चीफ जनरल दलबीर सुहाग ने आगाह कि सेना को छोटे युद्ध के लिए हमेशा तैयार रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि पाक की तरफ से सीजफायर उल्लंघन और घुसपैठ की कोशिशों के मद्देनजर सेना को और सतर्क रहने की जरूरत है।

Read more...
Last Updated ( Wednesday, 02 September 2015 12:00 )
 
  • «
  •  Start 
  •  Prev 
  •  1 
  •  2 
  •  3 
  •  4 
  •  5 
  •  6 
  •  7 
  •  8 
  •  9 
  •  10 
  •  Next 
  •  End 
  • »

Page 1 of 660

सब्सक्राइब करें

 

Join Us| Submit Your Story | Support Us | Franchisee | Stringer | Citizen Journalist | About Us | Contact Us | Production | Advertisement Enquiry | Privacy Policy | Legal Disclaimer

Designed & Developed By SudarshanNews.TV In Association With Mediabharti Web Solutions | Best Viewed in 1024x768 resolution.

Copyright © 2014 Sudarshan TV. All Rights Reserved.

Live Support