Live TV

Click For Blackberry, Android|For iPhone, iPad, iTouch l Comment

आरक्षण का सवाल

aradhana pandeyयह सही कहा गया है कि आरक्षण जैसी व्यवस्था एक आश्चर्य है, जिसमें सबकी तो नहीं, पर लाखों दलितों-शोषितों की जिंदगी पिछले 50-60 सालों में बदल गयी। जिन्हें हजारों सालों से किसी लायक नहीं छोड़ा गया था। आरक्षण के मूल उद्देश्य और लक्ष्य प्राप्ति पर भी सवाल उठाये गए हैं जो कहीं न कहीं से वाजिब भी हैं। अभी एक सप्ताह भी पूरे नहीं हुई जब एक मेधावी छात्रा सरिता का पुलिस परीक्षा में पास होने के बाद भी आरक्षण के कारण चयन नहीं हो पाया था।

Read more...

नवीनतम विडियो

बिंदास बोल

 

हालिया हलचल

पोल

केजरीवाल और नजीब के बीच जंग से क्या दिल्ली में संवैधानिक संकट उत्पन्न हो गया है।

नौकरी, घर और धर्म विवाद के लिए जिम्मेदार कौन ?

देखिए आज रात 8 बजे सुदर्शन न्यूज चैनल के चेयरमैन एवं प्रधान संपादक सुरेश चव्हाणके जी के साथ बिंदास बोल में : नौकरी, घर और धर्म विवाद के लिए जिम्मेदार कौन ?

सुरेश चव्हाणके जी

Last Updated ( Friday, 29 May 2015 16:23 )
 

मोदी निंदा पर छात्र संगठन बैन, लालू बोले दलितों का अपमान

मोदी निंदा पर छात्र संगठन बैन, लालू बोले दलितों का अपमाननई दिल्ली : पीएम नरेंद्र मोदी की आलोचना को लेकर आईआईटी मद्रास द्वारा एक छात्र संगठन पर बैन लगाये जाने की घटना को लेकर विवाद बड़ता जा रहा है। राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रमीयो लालू प्रसाद यादव ने कहा है कि आईआईटी ने छात्र संगठन पर बैन लगाकर दलितों का अपमान किया है।

Read more...

देशभर में गर्मी का कहर जारी, 1826 लोगों की मौत

देशभर में गर्मी का कहर जारी, 1826 लोगों की मौतनई दिल्ली : राजधानी समेत पूरे देशभर में भीषण गर्मी और लू का प्रकोप जारी है। लेकिन गुरुवार को कुछ जगहों पर बारिश के कारण तापमान में आई मामूली कमी ने गर्मी से थोडी सी राहत दिलाई है। लेकिन गर्मी और लू के कारण देशभर में मरने वालों की संख्या 1826 हो गई। आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में कल से अब तक 414 लोगों की मौत हो चुकी है।

Read more...

रेलवे 'सुविधा ट्रेनों' के तौर पर फिर लॉन्च करेगी प्रीमियम ट्रेन सेवा

 रेलवे 'सुविधा ट्रेनों' के तौर पर फिर लॉन्च करेगी प्रीमियम ट्रेन सेवानई दिल्ली : दूसरे साल में मोदी सरकार रेल सेवाओं को सुविधाजनक बनाने और उन्हें ग्राहकों के अनुकूल बनाने पर ध्यान देगी। प्रीमियम ट्रेनों के जटिल व महंगे किराये ढांचे को दुरुस्त किया जाएगा और इनका नाम बदलकर 'सुविधा ट्रेन' रखा जाएगा। यही नहीं, यात्रियों की रिजर्वेशन संबंधी दिक्कतों को दूर करने के लिए "विकल्प ट्रेन" के नाम से लोकप्रिय गाड़ियों की डुप्लीकेट ट्रेनें भी चलाई जाएंगी।

Read more...
 

वन रैंक वन पेंशन योजना की औपचारिकताएं खत्म, जल्दी ही होगी लागू : पार्रिकर

वन रैंक वन पेंशन योजना की औपचारिकताएं खत्म, जल्दी ही होगी लागू : पार्रिकर नई दिल्ली : भूत पूर्व सैनिकों के लिए वन रैंक वन पेंशन योजना को लेकर हो रही सियासत पर केंद्रीय रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर ने भूतपुर्व सैनिकों के सम्मान में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि मंत्रालय ने इस योजना से संबंधित सारी औपचारिकताएं पूरी कर ली हैं और किसी को भी इस मुद्दे को लेकर राजनीति करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए।

Read more...

आईजीआई एयरपोर्ट पर रेडियोएक्टिव पदार्थ लीक होने से अफरातफरी

User Rating: / 2
PoorBest 

आईजीआई एयरपोर्ट पर रेडियोएक्टिव पदार्थ लीक होने से अफरातफरीनई दिल्ली : दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर शुक्रवार को उस वक्त अफरातफरी मच गई जब वहां रेडियोएक्टिव पदार्थ के लीक होने की खबर फैली। एनडीआरएफ की टीम वहां तत्काल पहुंची और उसने अपना ऑपरेशन शुरू कर दिया है। बताया जाता है कि यह रेडियोऐक्टिव पदार्थ दिल्ली के फोर्टिस अस्पताल ने तुर्की से मंगाया था।

Read more...

RSS को रोकने के लिए राहुल गांधी की चार पीढ़ियां गुजर गई : राम माधव

 RSS को रोकने के लिए राहुल गांधी की चार पीढ़ियां गुजर गई : राम माधव नई दिल्ली : एनएसयूआई में दिए गए राहुल गांधी के बयान की चौतरफा निंदा हो रही है। बीजेपी नेता राम माधव ने राहुल पर पलटवार करते हुए कहा कि आरएसएस को रोकने में राहुल गांधी की चार पीढ़ियां गुजर गईं। लेकिन फिर भी आरएसएस बढ़ता गया। साथ ही राहुल पर तंज कसते हुए...

Read more...
 

संसद की संयुक्त समिति की पहली बैठक आज

संसद की संयुक्त समिति की पहली बैठक आज नई दिल्ली : भूमि बिल पर देशभर में मचे बवाल के बाद आज आखिरकार संसद की संयुक्त समिति की पहली बैठक होगी। एस एस अहलुवालिया की अध्यक्षता में सरकार लैंड बिल पर चल रहे विपक्ष के गतिरोध को खत्म करने की कोशिश करेगी। अहलुवालिया ने कहा कि समिति के समक्ष ये कार्य काफी चुनौतीपूर्ण है।

Read more...

मेक इन इंडिया सिर्फ विदेशी बाजार पर निर्भर ना हो : रघुराम राजन

 मेक इन इंडिया सिर्फ विदेशी बाजार पर निर्भर ना हो : रघुराम राजनश्रीनगर : रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन ने आज कहा कि मेक इन इंडिया अभियान को आगे बढ़ाना एक बेहतर महत्वकांक्षा है। लेकिन इसके साथ ही उन्होंने आगाह किया कि मेक इन इंडिया को पूरी तरह से विदेशी बाजारों पर निर्भर नहीं होनी चाहिए। क्योकि वैश्विक अर्थव्यवस्था में सुस्ती से समस्याएं पैदा हो सकती हैं।

Read more...

गुर्जरों का आंदोलन खत्म, आरक्षण के लिए विधानसभा में आएगा प्रस्‍ताव

 गुर्जरों का आंदोलन खत्म, सरकार ने पांच फीसदी आरक्षण का दिया आश्‍वासनजयपुर : आरक्षण की मांग को लेकर पिछले आठ दिनों से राजस्थान में जारी गुर्जर आन्दोलन गुरुवार को समाप्त हो गया। सरकार ने कानून बनाकर उन्हें विशेष पिछड़ा वर्ग के तौर पर 5 फीसदी आरक्षण देने का वादा किया है। जयपुर में राजस्थान के चिकित्सा मंत्री राजेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि इस संबंध में सरकार नया विधेयक लेकर आएगी, जिसे विधानसभा में पास कराया जाएगा।

Read more...
Last Updated ( Friday, 29 May 2015 11:54 )
 

केजरी और एलजी की जंग पर आज कोर्ट से आ सकता है फैसला

केजरी और एलजी की जंग पर आज कोर्ट से आ सकता है फैसलानई दिल्ली : दिल्ली में सीएम अरविंद केजरीवाल और एलजी नजीब जंग के बीच चल रही अधिकारों की लड़ाई में आज का दिन अहम है। एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) की शक्तियों के मामले पर केंद्र की याचिका के खिलाफ आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई है। गृह मंत्रालय की नोटिफिकेशन पर दिल्ली हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ केंद्र ने याचिका दाखिल की थी।

Read more...

पीएम मोदी का विरोध करना छात्र समूह को पड़ा महंगा, IIT ने लगाया बैन

 पीएम मोदी का विरोध करना छात्र समूह को पड़ा महंगा, आईआईटी ने लगाया बैननई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार की नीतियों की आलोचना करने वाले अंबेडकर पेरियार स्टूडेंट सर्किल ग्रुप पर बैन लगा दिया है। छात्र समूह के खिलाफ मिली एक अज्ञात शिकायत के बाद संस्थान ने यह फैसला किया है। शिकायत में कहा गया है कि छात्रों का यह समूह हिंदी के इस्तेमाल, गोमांस और केंद्र सरकार की कुछ अन्य नीतियों पर दूसरे छात्रों को बरगला रहा था।

Read more...
Last Updated ( Friday, 29 May 2015 10:12 )

उतार चढ़ाव के बाद टूटे बाजार, सेंसेक्स 58 अंकों की गिरावट के साथ बंद

उतार चढ़ाव के बाद टूटे बाजार, सेंसेक्स 58 अंकों की गिरावट के साथ बंदमुंबई : देश के शेयर बाजार में गिरावट देखी गई। सुबह से उतार-चढ़ाव भरे सत्र में मई वायदा एक्सपायरी और कॉरपोरेट जगत से खराब तिमाही नतीजों से बाजार के सेंटिमेंट को झटका लगा है। जहां निफ्टी 15.6 अंक गिरकर, यानी 0.19 फीसदी, 8,319 पर बंद हुआ वहीं बीएसई प्रमुख इंडेक्स 58 अंक टूटकर 27,507 पर बंद हुआ। सेंसेक्स पर 0.21 फीसदी की गिरावट दर्ज हुई।

Read more...
 

जेट एयरवेज ने पेश किया टिकटों पर 25 फीसदी छूट का ऑफर

जेट एयरवेज ने पेश किया टिकटों पर 25 फीसदी छूट का ऑफरनई दिल्ली : निजी विमानन कंपनी जेट एयरवेज ने अपनी उड़ानों पर 25 फीसदी की छूट का ऑफर पेश किया है। कंपनी इकनॉमी श्रेणी की ये टिकटें घरेलू रूटों पर सीमित अवधि के लिए बेचेगी। कंपनी के बयान में कहा गया है कि यह पेशकश 27 मई से 30 मई तक होगी और इनके जरिये 15 जून से 15 अक्तूबर तक यात्रा की जा सकती है।

Read more...

सीबीएसई : 10वीं के नतीजे घोषित

सीबीएसई : 10वीं के नतीजे घोषित       नई दिल्ली : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 10वीं परीक्षा 2015 का रिजल्ट आज दोपहर घोषित कर दिए गए है। इसके साथ ही पिछले एक हफ्ते से रिजल्ट को लेकर जारी कन्फ़्यूज़न भी आखिरकार खत्म हो गया। हालांकि रिजल्‍ट की घोषणा से 30 मिनट पहले से ही सीबीएसई की साइट क्रैश हो गई। जिस वजह से स्‍टूडेंट्स अपना रिजल्‍ट नहीं देख पा रहे हैं।

Read more...
Last Updated ( Thursday, 28 May 2015 15:32 )

दो मॉडलों पर कॉन्सटेबल के साथ बदसलूकी के मामले में केस दर्ज

दो मॉडलों पर कॉन्सटेबल के साथ बदसलूकी के मामले में केस दर्जमुंबई : दो मॉडल पूजा मिश्रा और श्रुति गुप्ता द्वारा मुंबई के डीएन थाने में महिला कॉन्सटेबल के साथ बदसलूकी करने का मामला सामने आया है। इस घटना चलते दोनों के खिलाफ हाथापाई का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक, पूजा मिश्रा और श्रुति गुप्ता दोनों रात एक बजे लोखंडवाला कॉम्प्लेक्स स्थित अपन घर जा रही थीं।

Read more...
Last Updated ( Thursday, 28 May 2015 15:31 )
 
  • «
  •  Start 
  •  Prev 
  •  1 
  •  2 
  •  3 
  •  4 
  •  5 
  •  6 
  •  7 
  •  8 
  •  9 
  •  10 
  •  Next 
  •  End 
  • »

Page 1 of 550

सब्सक्राइब करें

 

Join Us| Submit Your Story | Support Us | Franchisee | Stringer | Citizen Journalist | About Us | Contact Us | Production | Advertisement Enquiry | Privacy Policy | Legal Disclaimer

Designed & Developed By SudarshanNews.TV In Association With Mediabharti Web Solutions | Best Viewed in 1024x768 resolution.

Copyright © 2014 Sudarshan TV. All Rights Reserved.

Live Support