Live TV

Click For Blackberry, Android|For iPhone, iPad, iTouch l Comment

शिक्षा का अधिकार

राहुल शर्मा शिक्षा का अधिकार कानून को लागू हुए पांच साल हो गए लेकिन इसके बाद भी करीब 60 लाख बच्चे स्कूली शिक्षा के दायरे से बाहर हैं। इस कानून के तहत 6 से 14 साल के हर बच्चे को नि:शुल्क और अनिवार्य शिक्षा प्राप्त करने का अधिकार है। इसके तहत सभी बच्चों को किसी भी विद्यालय में चाहे वो सरकारी हो या अर्द्ध सरकारी हो या कोई निजी विद्यालय सभी में दाखिला लेने का अधिकार है। निजी विद्यालयों में भी गरीब बच्चों के लिए 25 प्रतिशत सींटे आरक्षित होती है।

Read more...

नवीनतम विडियो

बिंदास बोल

हालिया हलचल

पोल

क्या कोई पार्टी अंबेडकर की विरासत पर अपना दावा कर सकती है ?

ओडिशा: पॉर्न साइट पर डाला एमएमएस, नाबालिग ने की खुदकुशी

User Rating: / 1
PoorBest 

ओडिशा: पॉर्न साइट पर डाला एमएमएस, नाबालिग ने की खुदकुशीकटक : ओडिशा के कटक में एक 16 वर्षीय नाबालिग लड़की ने जहर खा कर आत्महत्या कर ली है। लड़की के परिवारवालों का आरोप है कि 18 साल के कमलकांत ने पॉर्न साइट पर बेटी का अश्लील वीडियो अपलोड किया जिससे आहत होकर उनकी बेटी ने आत्महत्या कर ली।

Read more...
 

अलगाववादियों को देशद्रोह की सजा क्यों नहीं ?

User Rating: / 20
PoorBest 

bindas bolआपने देखा रात 8 बजे सुदर्शन न्यूज चैनल के चेयरमैन एवं प्रधान संपादक सुरेश चव्हाणके जी के साथ बिंदास बोल में : अलगाववादियों को देशद्रोह की सजा क्यों नहीं ?

Read more...
Last Updated ( Friday, 17 April 2015 21:04 )

सुप्रीम कोर्ट ने जयललिता की बेल अवधि बढ़ाई

सुप्रीम कोर्ट ने जयललिता की बेल अवधि बढ़ाईनई दिल्ली : सर्वोच्च न्यायालय ने आय से अधिक संपत्ति मामले में सजा पा चुकीं तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता की जमानत अवधि बढ़ा दी। यह अवधि तबतक के लिए बढ़ा दी है, जबतक कि दोषसिद्धि तथा सजा के खिलाफ उनकी अपील पर कर्नाटक हाई कोर्ट फैसला नहीं सुना देता।

Read more...

साइना फिर बनीं विश्व की नंबर वन बैडमिंटन खिलाड़ी

साइना फिर बनीं विश्व की नंबर वन बैडमिंटन खिलाड़ीबेंगलूरू : भारतीय बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल को एक बार फिर विश्व रैंकिंग में नंबर वन की पोजीशन मिल गयी है। कल जारी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन रैंकिंग में साइना ने नंबर वन पोजिशन पर कब्जा जमा लिया। हालांकि इस बार साइना को यह मुकाम उनके खेल के बजाय चीन की ली शुरूई के तीसरे पायदान पर खिसकने से मिला है।

Read more...
 

ताकतवर हाथों में है भारत और चीन की कमान : टाइम

User Rating: / 1
PoorBest 

बामा के बाद अब 'टाइम' मैगजीन भी हुई पीएम मोदी की मुरीदन्यूयॉक : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों में शुमार करने के बाद अमेरिका की प्रतिष्ठित टाइम मैगजीन ने कहा है कि भारत और चीन दोनों की ही कमान आज 'ताकतवर नेताओं' के हाथ में है, जो 'इतिहास पर अपनी छाप छोडऩे' के लिए बेताब हैं।

Read more...
Last Updated ( Friday, 17 April 2015 19:56 )

राजनीति नहीं, किसानों का दर्द जानने आया हूं : गृहमंत्री

राजनीति नहीं, किसानों का दर्द जानने आया हूं : गृहमंत्रीसहारनपुर : केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि, कुदरत का कहर झेल रहे किसानों के दर्द से वे ही नहीं, खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पूरी केंद्र सरकार बेहद आहत है। गृहमंत्री ने किसानों से अपील की कि वे हताश और निराश न हों और आत्महत्या का रास्ता न अपनाएं। केंद्र ने उत्तर प्रदेश के किसानों की मदद के लिए 506 करोड़ जारी कर दिए हैं।

Read more...

मसरत की गिरफ्तारी के बाद त्राल में विरोध प्रदर्शन, 14 लोगो घायल

User Rating: / 1
PoorBest 

मसरत की गिरफ्तारी के बाद त्राल में विरोध प्रदर्शन, 14 लोगो घायलश्रीनगर : कश्मीर में अब भी अशांति का माहौल बना हुआ है। अलगाववादी नेता मसरत आलम की गिरफ्तारी के बाद अन्य अलगाववादी नेताओं ने विरोध मोर्चा संभाल लिया है। प्रदर्शनकारियों ने श्रीनगर से त्राल में विरोध प्रदर्शन निकालने की कोशिश की। सूत्रों के हवाले से खबर हैं कि इस मुठभेड़ में 14 लोगो की घायल होने की संभावना है।

Read more...
 

केजरीवाल को मानहानि केस में सुप्रीम कोर्ट ने दी राहत

केजरीवाल को मानहानि केस में सुप्रीम कोर्ट ने दी राहत नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शुक्रवार को उस समय बड़ी राहत मिली जब उच्चतम न्यायालय ने उनके खिलाफ चल रहे मानहानि के दो मामलों पर रोक लगा दी। न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा एवं न्यायमूर्ति प्रफुल्ल चंद पंत की खंडपीठ ने केजरीवाल के वकील की दलील सुनने के बाद केंद्र सरकार एवं अन्य संबंधित पक्षों को नोटिस जारी किया और आठ सप्ताह में इस पर जवाब मांगा है।

Read more...

आजम खां ने बीजेपी प्रदेशध्यक्ष से वापस मांगे अपने उपहार

User Rating: / 2
PoorBest 

आजम खां ने बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष से वापस मांगे अपने उपहारलखनऊ : उत्तर प्रदेश में राज्य राज्य सरकार के कैबिनेट मंत्री आजम खां का विवादों से पुराना रिश्ता है। वह अब पूर्व में दिए गए अपने उपहारों को लेकर सुर्खियों में हैं। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी को लिखी उनकी एक चिट्टी इस वक्त कौतूहल का विषय बनी हुई है। वाजपेयी को आजम की ओर से लिखा गया यह पत्र शुक्रवार को सार्वजनिक हुआ।

Read more...
Last Updated ( Friday, 17 April 2015 20:02 )

टीम इंडिया के कोच बन सकते हैं गांगुली !

User Rating: / 2
PoorBest 

टीम इंडिया के कोच बन सकते हैं गांगुली !नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली टीम इंडिया के लिए बतौर कोच नई पारी शुरू करने की जो खबरें मीडिया में आई, उसे गांगुली ने खुद ही खारिज कर दिया है। गांगुली की यह प्रतिक्रिया उन खबरों के सामने आने के बाद आई है कि वह भारतीय क्रिकेट टीम का नया कोच बनने की दौड में शामिल हैं।

Read more...
 

21 अप्रैल से चारधाम यात्रा शुरू, बीजेपी लेगी सुरक्षा का जायजा

User Rating: / 3
PoorBest 

21 अप्रैल से चारधाम यात्रा शुरू, बीजेपी लेगी सुरक्षा का जायजानई दिल्ली : चारधाम यात्रा को लेकर भी सियासत का दौर शुरू हो गया है। 21 अप्रैल से चारधाम यात्रा शुरू होने जा रही है। इससे पहले बीजेपी के तीन दल सुरक्षा का जायजा लेने उत्तराखंड के लिए रवाना होंगे। सरकार का कहना है कि श्रद्धालुओं को सकुशल यात्रा कराने के लिए हरसंभव कदम उठाए जाएंगे।

Read more...

जोधपुर अदालत : 23 को कोर्ट में पेश हों सलमान

User Rating: / 1
PoorBest 

जोधपुर अदालत : 23 को कोर्ट में पेश हों सलमान नई दिल्ली : बॅालिवुड के दंबग सलमान खान की मुश्किलें कम होती नजर नही आ रही है। सलमान के खिलाफ आज कोर्ट में केस की सुनवाई होनी है। मुंबई में जहां उन्हें हिट एंड रन केस में अदालत में पेश होना है, वहीं जोधपुर कोर्ट ने सलमान को 23 अप्रैल को पेश होने को कहा है। आज सलमान के साथ पहली बार अनके पिता सलीम खाम और मां सलमा खान के साथ उनकी बहन अलवीरा भी थी।

Read more...

तीन देशों की यात्रा के बाद स्वदेश रवाना हुए पीएम मोदी

User Rating: / 2
PoorBest 

तीन देशों की यात्रा के बाद स्वदेश रवाना हुए पीएम मोदीवैंकूवर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कनाडा के तीन देशों की यात्रा संपन्न कर आज स्वदेश के लिए रवाना हो गए। इस यात्रा के दौरान फ्रांस के साथ 36 राफेल विमानों की आपूर्ति और कनाडा के साथ यूरेनियम करार सहित विभिन्न महत्वपूर्ण समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए। प्रधानमंत्री ने अपनी रवानगी से पूर्व ट्वीट किया, गहन संतोष के साथ मैं कनाडा से रवाना हो रहा हूं।

Read more...
 

मांझी ने नीतीश कुमार पर ताना निशाना

User Rating: / 2
PoorBest 

मांझी ने नीतीश कुमार पर ताना निशानापटना : लखीसराय में हिंदुस्तान अवाम मोर्चा के तत्वावधान में गरीब स्वाभिमान रैली में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने देश की विभिन्न क्षेत्रीय पार्टियों द्वारा किये गये महाविलय के बाद इस दल में शामिल हुए नीतीश कुमार पर हमला करते हुए कहा कि नीतीश कुमार ने इस दल में मिलकर अपना अस्तित्व खो दिया है।

Read more...

राहुल गांधी आज किसानों के प्रतिनीधिमंडल से करेंगे मुलाकात

User Rating: / 2
PoorBest 

राहुल गांधी आज किसानों के प्रतिनीधिमंडल से करेंगे मुलाकातनई दिल्ली : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के लंबे दिनों की छुट्टियों के बाद आज काम पर लौटेंगे। राहुल के छुट्टियों से लौटने के बीच कांग्रेस ने 19 अप्रैल को दिल्ली के रामलीला मैदान में होने वाली किसान रैली की तैयारियां तेज कर दी हैं। आज राहुल गांधी किसान रैली से पहले किसानों के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात कर सकते हैं। आज शाम 7.30 बजे कांग्रेस के महासचिवों की बैठक भी हो सकती है।

Read more...

दिल्ली तीस हजारी कोर्ट में वकील का शव मिलने से सनसनी

User Rating: / 1
PoorBest 

 दिल्ली तीस हजारी कोर्ट में वकील का शव मिलने से सनसनीनई दिल्ली : दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट के टी-ब्लॉक में वकील राजीव शर्मा का शव मिलने से सनसनी फैल गई। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। उनके शरीर में चोट के निशान है। पुलिस के मुताबिक किसी ने उनकी हत्या की है। इस सिलसिले में 12 लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

Read more...
 
  • «
  •  Start 
  •  Prev 
  •  1 
  •  2 
  •  3 
  •  4 
  •  5 
  •  6 
  •  7 
  •  8 
  •  9 
  •  10 
  •  Next 
  •  End 
  • »

Page 1 of 504

Live Support