Live TV

Click For Blackberry, Android|For iPhone, iPad, iTouch l Comment

शब्दों के आइने में प्रेमचंद

चमन कुमार मिश्रा हिंदी के क्षितिज पर उनकी ध्वजा कब फहराने लगी इसको बताने से पहले बता दें कि यह कहानी है सभी हिंदी साहित्यकारों के 'बड़े भाई साहब' और महान कहानीकार कथाकार साहित्यकार लेखक 1880 में बनारस के पास लमही गांव में एक किसान के घर जन्म लेने से काशी की उस पावन पवित्र भूमि पर एक महान व्यक्ति के पलने बढ़ने की। इस कहानी की शुरुआत तब हुई जब आखों के सामने एक के बाद एक कई उपन्यासों की लाईन लग गई।

Read more...

नवीनतम विडियो

बिंदास बोल

 

 

हालिया हलचल

पोल

क्या गजेंद्र चौहान को हटाने की साजिश कर रहे हैं हड़ताली छात्र एवं बुद्धिजीवी ?

राष्ट्रपति शासन में हो बिहार का चुनाव : रामविलास पासवान

राष्ट्रपति शासन में हो बिहार का चुनाव : रामविलास पासवानपटना : लोजपा अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने केंद्र सरकार और चुनाव आयोग से बिहार में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है। उन्होंने ने कहा कि राज्य में विधि व्यवस्था खराब है अब चुनाव प्रभावित करने के लिए तबादलों का दौर शुरू हो गया है। ऐसे में चुनाव की निष्पक्षता बनाए रखने के लिए राष्ट्रपति शासन ही विकल्प है।

Read more...
 

क्या दोस्ती के मायने बदले हैं?

User Rating: / 2
PoorBest 

क्या दोस्ती के मायने बदले हैं?आपने देखा रात 8 बजे सुदर्शन न्यूज चैनल के चेयरमैन एवं प्रधान संपादक सुरेश चव्हाणके जी के साथ फ्रेंडशिप-डे स्पेशल बिंदास बोल में : क्या दोस्ती के मायने बदले हैं?

Read more...
Last Updated ( Sunday, 02 August 2015 20:58 )

डॉ. कलाम की मौत से पहले श्रद्धांजलि देने वाली शिक्षा मंत्री का एक और 'कांड'

User Rating: / 3
PoorBest 

 ड़ॉ. कलाम की मौत से पहले श्रद्धांजलि देने वाली शिक्षा मंत्री का एक और 'कांड'पटना : पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की मौत से पहले उन्हें श्रद्धांजलि देने वाली झारखंड की शिक्षा मंत्री नीरा यादव फिर से विवादों में हैं। नीरा ने झारखंड के पड़ोसी राज्‍य बिहार को पड़ोसी देश बता दिया। रविवार को राजनीतिक बयान देने के दौरान नीरा यादव ने कहा कि बिहार हमारा पड़ोसी देश है। नीरा के इस बयान पर विपक्षी दलों से लेकर आम जनता भी सवाल उठा रही है।

Read more...
Last Updated ( Sunday, 02 August 2015 20:47 )

डेंगू से लड़ने के लिए चीन ने दुनिया की सबसे बड़ी मच्छर फैक्ट्री बनाई

User Rating: / 1
PoorBest 

डेंगू से लड़ने के लिए चीन ने दुनिया की सबसे बड़ी मच्छर फैक्ट्री बनाईबीजिंग : चीन ने डेंगू बुखार से निपटने के लिए गुआंगझोउ प्रांत में दुनिया की सबसे बड़ी मच्छर फैक्ट्री बनाई है। इस फैक्टरी के जरिए हर सप्ताह 10 लाख वंध्यीकृत मच्छर छोड़े जाएंगे जिससे डेंगू फैलाने वाले मच्छरों की संख्या को कम किया जा सकेगा। ग्वांगझाउ के साइंस सिटी एरिया के टीम लीडर शी झियोंग पर डेंगू बुखार से निपटने के लिए फैक्ट्री में उत्पादित मच्छरों को हर सप्ताह शाझी द्वीप में छोड़ने की जिम्मेदारी है।

Read more...
 

पाकिस्तान जेलों से रिहा हुए 163 भारतीय मछुआरे

User Rating: / 1
PoorBest 

 पाकिस्तान जेलों से रिहा हुए 163 भारतीय मछुआरेकराची : पाकिस्तान ने रविवार को वहां की जेलों में बंद 163 भारतीय मछुआरों को रिहा किया है। यह रूस में दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों के बीच हुई वार्ता के बाद सद्भावना के तौर पर उठाया गया कदम माना जा रहा है। एक अधिकारी के मुताबिक, जिन लोगों को रिहा किया गया है, उनमें 11 साल का एक बच्चा और 162 लोग शामिल हैं।

Read more...

फिल्म 'पीके' में पुलिस को 'ठुल्ला' कहने पर आमिर खान पर केस

User Rating: / 3
PoorBest 

फिल्म 'पीके' में पुलिस को 'ठुल्ला' कहने पर आमिर खान पर केसनई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बाद फिल्म अभिनेता आमिर खान के खिलाफ पुलिसकर्मी को 'ठुल्ला' बुलाने पर शिकायत दर्ज की गई है। आमिर खान के खिलाफ फिल्म 'पीके' में पुलिसवाले को 'ठुल्ला' कहकर बुलाने पर दिल्ली के अशोक नगर थाने में शिकायत दर्ज की गई है। न्यू अशोक नगर थाने में सामाजिक कार्यकर्ता उल्‍हास पीआर ने अभिनेता आमिर खान के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

Read more...

याकूब की फांसी के विरोध नहीं में दिया डिप्टी रजिस्ट्रार ने इस्तीफा

User Rating: / 3
PoorBest 

  याकूब की फांसी के विरोध नहीं में दिया डिप्टी रजिस्ट्रार ने इस्तीफा नई दिल्ली : डिप्टी रजिस्ट्रार अनूप सुरेंद्रनाथ के इस्तीफे पर सुप्रीम कोर्ट के सेक्रेटरी जनरल वीएसआर अवधनी ने उन सभी मीडिया रिपोर्ट को खारिज किया है जिसमें कहा गया है कि अनूप ने याकूब को फांसी के विरोध में इस्तीफा दिया है। वीएसआर अवधनी ने कहा कि लॉ यूनिवर्सिटी के फैकल्टी है और वह कोर्ट के साथ शॉर्ट टर्म एसाइनमेंट पर काम रहे थे।

Read more...
 

सीवी के एक पैराग्राफ से गजेंद्र चौहान बन गए FTII अध्‍यक्ष!

User Rating: / 1
PoorBest 

सीवी के एक पैराग्राफ से गजेंद्र चौहान बन गए FTII अध्‍यक्ष!नई दिल्ली : पुणे स्थित फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट 'एफटीआईआई' का चेयरमैन बनाए जाने के बाद विवादों में आए गजेंद्र चौहान को यह 'जॉब' केवल एक पैरा की सीवी में मिल गई। सीवी में केवल उनके मशहूर धारावाहिक 'महाभारत' में युधिष्ठिर की भूमिका का उल्लेख था। यह खुलासा आरटीआई में पूछे गए एक सवाल के जवाब में हुआ।

Read more...

शाहरुख खान के वानखेड़े जाने पर लगी रोक हटी

User Rating: / 1
PoorBest 

शाहरुख खान के वानखेड़े जाने पर लगी रोक हटीमुंबई : वानखेड़े स्टेडियम में घुसने से प्रतिबंधित किए गए शाहरुख खान पर से मुंबई क्रिकेट असोसिएशन (एमसीए) ने प्रतिबंध हटा लिया है। एमसीए वाइस प्रेसीडेंट आशीष शेलार के मुताबिक एमसीए ने यह फैसला रविवार को हुई मैनेजिंग कमेटी की बैठक में लिया है। शाहरुख पर यह बैन एक गार्ड से झड़प के बाद लगाया गया था। शाहरुख कोलकाता नाइटराइटर्स के को ऑनर भी है।

Read more...

गुरदासपुर में हुए आतंकी हमले में पाक का हाथ होने के पक्के सबूत मिले

User Rating: / 2
PoorBest 

गुरदासपुर में हुए आतंकी हमले में पाक का हाथ होने के पक्के सबूत मिले चंडीगढ़ : पंजाब के गुरदासपुर जिले में दीनानगर पुलिस चौकी पर हुए आतंकी हमले में जिन तीन आतंकियों को मारा गिराया गया, उनके पास से 'मेड इन पाकिस्तान' टैग वाले दस्ताने और अमेरिकी नाइट विजन डिवाइस बरामद हुए हैं। आतंकियों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह बात सामने आयी है कि एक आतंकी ने जो दस्ताना पहना है उसपर मेड इन पाकिस्तान छपा हुआ है।

Read more...
 

ट्रक ने तीन महिलाओं को कुचला, एक गंभीर रूप से घायल

User Rating: / 1
PoorBest 

ट्रक ने तीन महिलाओं को कुचला, एक गंभीर रूप से घायल मुजफ्फरपुर : बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में एक ट्रक ने तीन कांवडियों महिलाओं को रौंद दिया, जिसमें से तीन महिला की मौत हो गई और एक अन्य महिला गंभीर रूप से घायल है। घायल महिला कांवड़िया को इलाज के लिए मुजफ्फरपुर जिला सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। यह घटना बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के कुढनी थाना अन्तर्गत सकरी चौक के पास आज सुबह हुई।

Read more...

सानिया मिर्जा का नाम खेल रत्न के लिए भेजा गया

User Rating: / 1
PoorBest 

सानिया मिर्जा का नाम खेल रत्न के लिए भेजा गयानई दिल्ली : अपने करियर के स्वर्णिम दौर से गुजर रही विश्व की नंबर एक युगल खिलाड़ी सानिया मिर्जा को देश के सर्वोच्च खेल पुरस्कार राजीव गांधी खेल रत्न देने के लिए सिफारिश की गई है। खेल मंत्रालय ने सानिया की वर्ष 2014 की उपलब्धियों को देखते हुए उन्हें ये पुरस्कार देने की सिफ़ारिश की है। 28 साल की सानिया अभी महिला डबल्स में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी हैं।

Read more...
Last Updated ( Sunday, 02 August 2015 12:58 )

डीडीए में एलजी के साथ सीएम को बनाए जाए को-चेयरमैन : केजरीवाल

User Rating: / 1
PoorBest 

  डीडीए में एलजी के साथ सीएम को बनाए जाए को-चेयरमैन : केजरीवालनई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विकास प्राधिकरण में उपराज्यपाल के साथ मुख्यमंत्री को भी को-चेयरमैन बनाने की मांग रखी है। ये मांग दिल्ली विकास अधिनियन, 1957 की समीक्षा करने के बाद और उसका दोबारा से मसौदा तैयार करने के लिए बनाई गई कमेटी के प्रमुख मधुकर गुप्ता के समक्ष यह बात रखी है।

Read more...
 

आक्रामक शैली बरकरार रखे कोहली : राहुल द्रविड़

User Rating: / 1
PoorBest 

आक्रामक शैली बरकरार रखे कोहली : राहुल द्रविड़चेन्नई : इंडिया ए के कोच राहुल द्रविड़ को बतौर टैस्ट कप्तान श्रीलंका में पहली पूर्ण सीरीज खेलने जा रहे विराट कोहली के कामयाब रहने का यकीन है और उन्होंने कहा कि कोहली को अपनी आक्रामक शैली नहीं छोडऩी चाहिए। द्रविड़ ने कोहली के मैदान पर बर्ताव के बारे में पूछने पर कहा कि मुझे लगता है कि आपको वही रहना चाहिए जो आप है।

Read more...

सेलेब्रिटी होने की वजह से सलमान को बनाया टारगेट : सलीम खान

User Rating: / 1
PoorBest 

सेलेब्रिटी होने की वजह से सलमान को बनाया टारगेट : सलीम खान मुंबई : बॉलीवुड के मशहुर स्क्रिप्ट राइटर सलीम खान ने कहा कि उनके बेटे सलमान खान को उस मामले में ट्वीट नहीं करना चाहिए था। जिस बारे में उन्हें कम जानकारी हो। सलीम खान ने एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि सलमान को सेलेब्रिटी होने की वजह से टारगेट बनाया जा रहा है। सलीम खान ने याकूब मेमन की फांसी से जुड़े सलमान के ट्वीट्स को 'बेवकूफी भरी बातें' करार दिया।

Read more...

मणिपुर में भूस्खलन, 20 लोगों की मौत

 मणिपुर में भूस्खलन, 20 लोगों की मौत चंदेल : बारिश और बाढ़ से आधा हिंदुस्तान पानी पानी हो गया है। पूर्वोत्तर भारत के मणिपुर राज्य में मूसलाधार बारिश की वजह से भूस्खलन हुआ है जिससे 20 लोग मारे गए हैं। बाढ़ के कारण यहां के चार जिले काफी प्रभावित हुए हैं, लेकिन सबसे बुरा हाल चंदेल और थोबल का है। चंदेल ज़िले में बाढ़ के चलते ज़मीन धंस गई। कहा जा रहा है कि पिछले तीन दशक में मणिपुर में आई ये सबसे भयानक बाढ़ है।

Read more...
 
  • «
  •  Start 
  •  Prev 
  •  1 
  •  2 
  •  3 
  •  4 
  •  5 
  •  6 
  •  7 
  •  8 
  •  9 
  •  10 
  •  Next 
  •  End 
  • »

Page 1 of 622

सब्सक्राइब करें

 

Join Us| Submit Your Story | Support Us | Franchisee | Stringer | Citizen Journalist | About Us | Contact Us | Production | Advertisement Enquiry | Privacy Policy | Legal Disclaimer

Designed & Developed By SudarshanNews.TV In Association With Mediabharti Web Solutions | Best Viewed in 1024x768 resolution.

Copyright © 2014 Sudarshan TV. All Rights Reserved.

Live Support